Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ यज्ञ हवन आरती करके शिवपाल सिंह यादव के अच्छे स्वास्थ्य दीर्घायु की कामना की गई

रिपोर्ट : आशुतोष गुप्ता

मीरजापुर, (उ.प्र.) :  बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर शिवपाल सिंह यादव के जन्मदिन के अवसर पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया मिर्जापुर द्वारा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण उमर के नेतृत्व में प्राचीन हनुमान मंदिर गिरधर चौराहा पर कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ यज्ञ हवन आरती करके उनके लंबी उम्र अच्छे स्वास्थ्य दीर्घायु की कामना की गई तथा उपस्थित लोगों को प्रसाद वितरण करके मुंह मीठा कराया गया।

जन्मदिन समारोह में उपस्थित जनसमूह को जिला अध्यक्ष लक्ष्मण ऊमर कहां की शिवपाल सिंह यादव जी के व्यक्तित्व के बारे में बताते हुए बताया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री यादव का जन्म सन 1955 में हुआ उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में एक किसान परिवार में हुआ। माननीय नेता जी के पिताजी का नाम सुंघरसिह व माताजी मूर्ति देवी के घर में कनिष्ठ पुत्र के रूप में हुआ। किसान के घर जन्म होने के कारण किसानी खेती पढ़ाई के साथ-साथ बड़े भाई उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री भारत सरकार के रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के कदम से कदम मिलाकर के संघर्ष जन आंदोलन के साथ उत्तर प्रदेश में कई बार सरकार में विधायक कैबिनेट मंत्री बसपा की सरकार के समय नेता विरोधी दल के रूप में एक अलग ही पहचान आज भी कायम है। कैबिनेट मंत्री रहते हुए जनपद मिर्जापुर आजादी के पहले से गंगा की पुल की मांग रही थी। जनपद को दो पुल पहला भटौली पुल दूसरा चुनार पुल मंत्री रहते हुए शिवपाल सिंह यादव जी द्वारा बड़ी सौगात जनपद को मिला। हमारे लिए बड़े सौभाग्य आदरणीय शिवपाल सिंह यादव जी द्वारा बनाए गए पार्टी में आज हम लोग काम कर रहे हैं। इस जन्मदिन पर मिर्जापुर जनपद की तरफ से माननीय नेता जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई इस समारोह में उपस्थित सभी लोग आज के दिन वचन लेते हैं कि आने वाले चुनाव में चुनाव चिन्ह चाबी निशान को लेकर के गांव गांव गली गली प्रचार करके शिवपाल सिंह यादव जी के हाथों को मजबूत करने का काम करेंगे। इस दौरान राज कमल सिंह, शिव शंकर यादव, नागेश उपाध्याय, कल्लू हाशमी, कमलेश सिंह चौहान, अकरम मंसूरी, करण वर्मामा, सुशील कुमार चौधरी, राजकुमार पटेल, राजेंद्र  ओम प्रकाश पांडेे, बाबू मास्टर आदि लोग द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए मंगल कामना किया गया।

Related posts

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 5 जनवरी 2020

Khula Sach

JUSTDOGS ने वैलेंटाइन डे के मौके पर बढ़ाया अपना रिटेल नेटवर्क, प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी द्वारा पटना में खोला नया स्टोर

Khula Sach

Mirzapur : नहीं रहे हिंदी के साहित्यकार व समीक्षक डॉ क्षमाशंकर पांडेय

Khula Sach

Leave a Comment