Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में पत्रकारों के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए !

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने डीएम को सौंपा पत्रक

रिपोर्ट : संदीप श्रीवास्तव

मीरजापुर, (उ.प्र.) : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने पत्रकारों की संवेदनाएं और उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हुए आज मिर्जापुर में सदर तहसील दिवस में मौजूद जिलाधिकारी ने पत्रकारों की बातों को गंभीरता से सुना और उनकी मांगों को जायज बताते हुए कहा कि अतिशीघ्र आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की मांगों पर विचार किया जाएगा। जिलाधिकारी ने पत्रकारों को आश्वस्त करते हुए कहा कि अति शीघ्र उनकी मांगे पूरी की जा सकती हैं। उन्होंने उम्मीद जताया कि 30 दिन के अंदर प्रबल संभावना है कि आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की मांग पूरी कर दी जाएगी।

आज जनपद मिर्जापुर के पत्रकारों ने आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा, जिलाधिकारी ने पत्रकारों को पूरा समय देते हुए उनकी बातों को सुना और आश्वस्त किया की वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में पत्रकारों की प्राथमिकता होनी चाहिए।महासचिव वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि विषम परिस्थिति के दौरान जब मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर लोगों की मदद कर रहे थे तो उस वक्त की खबरों को न सिर्फ कवरेज कर रहे थे पत्रकार बल्कि सूचनाओं का बेहतर आदान-प्रदान का माध्यम बन रहे थे पत्रकार, जिसका परिणाम यह रहा कि अंततः कोरोना को सिमटना पड़ा।

पत्रकारों ने जिलाधिकारी से कहा कि जब समूचे भारत में पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ गई थी सुरक्षा व्यवस्था की संवेदनशीलता अपने चरम पर थी उस वक्त जब पुलिस ने अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता देते हुए तमाम खतरों को सहते हुए पुलिस अपनी ड्यूटी कर रही थी, उस वक्त भी पत्रकार जिला प्रशासन से कंधे से कंधा मिलाकर सूचनाओं के संकलन में जान को जोखिम में डाले समाचार संकलन जारी रखा था। ऐसी स्थिति में सफाई कर्मचारी पुलिस विभाग स्वास्थ्य विभाग से जुड़े तमाम लोगों को वैक्सीनेशन के प्रक्रिया में प्राथमिकता दी जा रही है तो पत्रकारों को वंचित क्यों रखा जाए? पत्रकारों की बैठक में मिर्जापुर जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनी उपाध्याय ने होटल जाह्नवी में हुए बैठक में जो विचार दिया था। उसको अमलीजामा पहनाने के लिए तत्काल जिला अध्यक्ष संदीप श्रीवास्तव, तहसील अध्यक्ष सदर रिशु बिंद, जिला सचिव दीपचंद, जिला कोषाध्यक्ष मिथिलेश अग्रहरि व अशोक बिंद आदि लोगों ने पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े लोगों की पीड़ा को भांपते हुए निर्णय लिया कि क्यों ना संगठन के तरफ से सभी पत्रकारों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए फ्रंटलाइन वर्करों को लगाए जा रहे वैक्सीन, पत्रकारों को भी प्राथमिकता के आधार पर लगाई जाए।

आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के द्वारा आज पत्रकारों को भी करोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाए जाने का मांग पत्र सौंपा गया। संगठन ने जिलाधिकारी के द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए निरंतर बेहतर प्रयास की सराहना की और कहा कि पिछले कुछ दिन से एक भी करोना के मरीज जनपद मिर्जापुर में नहीं मिल रहे हैं। इस खुशखबरी के पीछे जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार का कुशल मार्गदर्शन जनता मानती है।

Related posts

Mirzapur : नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती पर शहीद उद्यान में गूंजा जय हिन्द

Khula Sach

Mirzapur : जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का पटलवार किया निरीक्षण

Khula Sach

फिटर का ट्रांसफॉर्मेशन चैलेंज

Khula Sach

Leave a Comment