Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों का लालन-पालन, शिक्षा दीक्षा होगी मुफ्त : मनोज श्रीवास्तव 

~ पीड़ितों की मांगी सूची 

रिपोर्ट : ताराचंद विश्वकर्मा

मीरजापुर, (उ.प्र.) : कोरोना महामारी के चलते अनाथ और अक्षम हुए परिवार के बच्चों की शिक्षा और दीक्षा में कोई बाधा नहीं आने दी जायेगी । इसके लिए प्रयागराज की स्वैच्छिक संस्था श्री सुमंगलम बच्चों के पढ़ाई, कपड़ा, आवास एवं भोजन का खर्च खुद वहन करेंगी । प्रतिभा के अनुरुप

बच्चों का विकास संस्था का लक्ष्य है । यह जानकारी सुमंगलम परिवार संस्था के सदस्य तथा भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज श्रीवास्तव ने दी है ।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आपदा ने कई परिवार को तोड़ कर रख दिया है । कई परिवार का सहारा छिन गया । ऐसे में अनाथ और बेसहारा लोगों के लिए संस्था करीब छह वर्षो से फुलवारी नामक आवासीय विद्यालय का संचालन कर रही है । जिसमें अनाथ और बेसहारा बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ कर उन्हें शिक्षित करने का बीड़ा उठाया गया है । परिवारिक माहौल में उनकी परवरिश करते हुए उन्हें सभ्य नागरिक बनाने की दिशा में संस्था निरंतर अग्रसर है ।

भाजपा नेता मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि समाज में बेहतर प्रदर्शन और ज्ञानार्जन की शिक्षा देने के साथ ही खेलकूद के प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई है । बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए उन्हें उचित माहौल देकर उन्हें प्रगति पथ पर ले जाने के लिए संस्था काम कर रही हैं । उन्होंने कोरोना महामारी से प्रभावित बच्चों की मदद करने के लिए उनकी जानकारी मांगा है । ताकि जरूरत मंद लोगों को सचमुच राहत देकर उनके भविष्य को संवारा जा सकें ।

Related posts

Chhatarpur : बक्स्वाहा जंगल बचाव अभियान हेतु पांच दिवसीय अनशन की अनुमति  प्रशासन ने की निरस्त

Khula Sach

शोभायात्रा के पूर्व भगवान श्री राम का शुरू हुआ पूजन अर्चन

Khula Sach

Mirzapur : संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Khula Sach

Leave a Comment