Khula Sach
खेलताज़ा खबरदेश-विदेशराज्य

मुंबई की ११ साल की लड़की ने जीता गोल्ड, डीएसओ राज्य स्तरीय स्केटिंग प्रतियोगिता के फाइनल में बनाई जगह

सहाना मेहता ने ५००+डी मीटर में प्रथम पुरस्कार के साथ-साथ १००० मीटर रिंक प्रतियोगिता में द्वितीय पुरस्कार जीता

मुंबई : ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल – मलाड (पश्चिम) की ११ वर्षीय सहाना मेहता ने हाल ही में अमेया स्केटिंग रिंक विरार पश्चिम में आयोजित जिला खेल कार्यालय (डीएसओ) स्केटिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। उसने प्रतियोगिता के ५००+डी मीटर रिंक सेगमेंट में प्रथम पुरस्कार जीता और १००० मीटर रिंक में रजत पदक भी जीता।

सहाना ने पहली बार डीएसओ स्तर की प्रतियोगिता में भाग लिया और उन्हें अपने से ३ साल बड़े विरोधियों से मुकाबला करना पड़ा। उसने १००० मीटर और ५००+डी मीटर रिंक प्रतियोगिताओं में दो स्वर्ण पदक जीतकर जिला स्तर की प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त की। प्रतियोगिता के डिवीजन स्तर के लिए क्वालीफाई करने के बाद, उसने ५००+डी मीटर रिंक में प्रथम पुरस्कार और १००० मीटर रिंक प्रतियोगिताओं में दूसरा पुरस्कार जीता। इसमें नागपुर, नासिक, कोल्हापुर, पुणे, अमरावती, अहमदनगर, लातूर आदि के बच्चों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करनी थी।

उसकी उपलब्धि पर गर्व करते हुए, ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल – मलाड (पश्चिम) की प्रिंसिपल श्रीमती जयश्री भाके ने कहा, “ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल में, हम खेल में अपने छात्रों की प्रतिभा को सक्रिय रूप से समर्थन और प्रोत्साहित करते हैं। हमारे व्यापक खेल कार्यक्रम की मदद से छात्र विभिन्न गतिविधियों में अपने कौशल को बढावा दे सकते हैं। सहाना की वर्तमान उपलब्धि उनकी सफलता का प्रतिक है और हमें उन पर गर्व है।”

सहाना ४ साल की उम्र से अपने स्केटिंग कौशल का प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने इन वर्षों में कई स्केटिंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। २०२० और २०२१ में, वह रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (RSFI) की जिला-स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम आई। इसके बाद राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की ३ दौड़ में ३ स्वर्ण पदक जीते। २०२० में सहाना ने मोहाली में आयोजित प्रतियोगिता के राष्ट्रीय स्तर पर महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया।

Related posts

Mirzapur: पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती अंत्योदय दिवस के रूप में मनाया गया

Khula Sach

Mirzapur : गढ़ा मुक्त का दावा करने वाले सरकार के ही पार्टी का झण्डा लगा गाड़ी सीवर के खुले गढ्ढे मे फंसा

Khula Sach

Varanasi : नेशनल साइकोलॉजी ओलम्पियाड 2021 के आयोजन की तैयार की गई रूपरेखा

Khula Sach

Leave a Comment