Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन अंतर्गत जनपद के दूरस्थ ग्राम में निर्माणाधीन पाईप पेयजल योजना का किया निरीक्षण

कार्यदाई संस्था को निर्देश, गुणवत्ता व मानक के कोई समझौता नहीं

रिपोर्ट : संदीप श्रीवास्तव

मीरजापुर, (उ.प्र.) : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने 6 फरवरी 2021 जनपद के हलिया विकास खण्ड दूरस्थ ग्राम सोनगढा एवं हथेडा में जल जीवन मिशन अंतर्गत निर्माणाधीन पाइप पेयजल परियोजना का स्थलीय निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अविनाश सिंह उपस्थित रहे।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जी एम आई एवं कार्यदाई संस्था एनसीसी को निर्देशित करते हुए कहा कि परियोजना के मानकि व गुणवत्ता के कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कम से कम 15-15 दिन की अवधि पर प्रयोग में लाई जा रही सामग्रियों का लोक निर्माण विभाग के लैब से जांच कराये तथा प्राप्त रिपोर्ट पत्रावली में रखें ताकि किसी के निरीक्षण के समय देखा जा सके। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा ग्राम सोनगढा में निर्माणाधीन परियोजना में प्रयोग की जा रही ईंट व पाईप केि गुणवत्ता की जांच की गई, तथा खोदे जा रहे गड्ढों के मानक की जांच की गयी। निर्देशित किया कि पाइप के ज्वाइंट की तरीके से किया जाए ताकि पानी लीक न हो।

जिलाधिकारी द्वारा ग्राम हथेडा में परियोजना के जांच के दौरान एक AE M I ने बताया कि यहां पर पानी की टंकी के दौरान काफ़ी यात्रा में पत्थर है जिनके ब्लास्टिंग की मांग पर जिलाधिकारी ने कहा कि कलेक्ट्रेट में आवेदन कर सम्बंधित विभागों से एन ओ सी प्राप्त कर लाये ताकि अनुमति दी जा सके। जिलाधिकारी ने कार्यों में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करें ताकि ग्रामीणों को शुद्ध पेयजलापूर्ति मिल सकें।

Related posts

जन जागरूकता अभियान के तहत काफी एक्टिव नज़र आने लगी हैं अभिनेत्री पूनम झावर

Khula Sach

कुक्कू ओटीटी ऐप ने अपने एस्टीम्ड सब्सक्राइबर्स के लिए नए साल में एंटरटेनिंग वेब सीरीज की कतार लगाई

Khula Sach

Chhatarpur : जिले के लिए मुख्यमंत्री ने दी सौगात

Khula Sach

Leave a Comment