Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

जन जागरूकता अभियान के तहत काफी एक्टिव नज़र आने लगी हैं अभिनेत्री पूनम झावर

मुंबई : ‘मोहरा’, ‘आँच’, ‘ आर..राजकुमार’, ‘ओ एम जी-ओ माई गॉड’ जैसी कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी अभिनेत्री पूनम झावर राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस के प्रति जन जागरूकता अभियान के तहत फ़िलवक्त काफी एक्टिव नज़र आने लगी हैं। अभिनेत्री मल्लिका अरोड़ा की जबरदस्त फैन होने के नाते वो योग अभ्यास में लगी रहती है और लोगो को भी प्रेरित करती रहती हैं। तीखे नयन नक्श की स्वामिनी पूनम झावर जिसने ‘किलर जीन्स’, ‘पनेरी साड़ी’ जैसे ब्रांडों के लिए फैसन मॉडल के रूप में अपना कैरियर शुरू किया था और ‘डेवोनेयर पत्रिका’ और कई म्यूजिक वीडियो को लेकर काफी चर्चा में रहीं साथ ही साथ अपनी अभिनय प्रतिभा के बदौलत बॉलीवुड में भी अपनी धाक जमाने में कामयाब रही । वर्तमान समय में अपने मिशन के प्रति काफी सजग व गंभीर हैं। राष्ट्र के प्रति भावनात्मक विचार प्रकट करते हुए वो कहती हैं “बतौर नागरिक और समाज सुधारक के रूप में सामाजिक नैतिकता के साथ सभी भारतीयों की बुनियादी आवश्यकताओं व सुविधाओं के प्रति सजग होना होगा। कोरोना काल में देश का हर नागरिक भय से ग्रसित है। हमें उनके दिल से भय को मिटाना होगा और उन्हें मुख्य धारा से जोड़ना होगा। सरकारी व्यवस्था के तहत पक्ष विपक्ष के नेता अपने अपने स्तर से लगे हुए हैं लेकिन इस दौर में हमें आम आदमी के रोजमर्रा ज़िन्दगी से जुड़ी समस्याओं को बेहद करीब से समझना होगा और उनका मनोबल बढ़ाना होगा”।

इन दिनों परेश रावल की फिल्म ‘रोड टू संगम’ की लाइन प्रोड्यूसर और मराठी फिल्म ‘संसारची माया’ की प्रोड्यूसर और अदाकारा पूनम झावर अपने मिशन के तहत राजनीतिक रैलियों में भी भाग लेने लगी हैं और ग्रामीण भारत की युवा लड़कियों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ साथ उनके अधिकारों व सुरक्षा के लिए कई गैर सरकारी संगठनों से भी जुड़ गई हैं। वह वर्तमान में कई ऐसी गाँव की पहचान कर रही हैं जहाँ लैंगिक भेदभाव चरम सीमा पर है और साक्षरता के अंतर को समाप्त करना बेहद महत्वपूर्ण है। स्टे होम की अवधारणा को आत्मसात कर पूनम झावर फिलहाल सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और फिल्मों के लिए आने वाले ऑफर्स पर विशेष ध्यान दे रही हैं जिनमें एक नई पीढ़ी के मौजूदा हालात से जुड़ा कॉमेडी ड्रामा ‘थप्पड़ छड़ी’ शीर्ष पर है और एक अन्य सेक्स रोमांस से लबरेज प्रोजेक्ट है जो खासकर युवा पीढ़ी को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब साबित होगा।

Related posts

Mirzapur : पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित किसान डाटा फीड कराएं – बीटीएम रमेश चन्द्र मौर्य 

Khula Sach

Varanasi : कोरोना के भय एवं लाँकडाउन के कारण घर में ही रहने के कारण लोगों में मनोदैहिक समस्या अधिक पाई जा रही है- डॉ मनोज कुमार तिवारी

Khula Sach

Mirzapur : साहित्यकार समाज को सार्थक दिशा देता है : अविनाश राय, सहायक आयुक्त, व्यापारकर

Khula Sach

Leave a Comment