Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेशधर्म एवं आस्था

Mumbai : बीएमसी के कर्मचारियों के साथ तमिलर नलम पेरियक्कम ट्रस्ट का पोंगल मनाया

रिपोर्ट : संतोष गुप्ता

मुंबई : भारत की विविधता पूर्ण देश है। भारत की त्योहारों पर नजर डाले तो ज्यादातर त्यौहार फसल कटाई के बाद पडते हैं। पोगल का तमिल अर्थ तूफान या विप्लव होता है। यह तमिल हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है और यह संपन्नता को समर्पित त्यौहार है। क्योंकि इस दिन सूर्य को प्रसाद अर्पण किया जाता है वह पागल कहलाता है। 4 दिनों तक चलने वाला यह पर्व पूर्णतया प्रकृति को समर्पित है हर दिन के पोंगल का अलग-अलग नाम है।

तमिलनाडु में मनाए जाने वाले प्रमुख त्योहार पोंगल मुंबई में भी बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाते हैंं। जिसकी एक झलक बांद्रा खेरवाड़ी महानगर पालिका के मोटर लोडर दोपहर पाली विभाग में देखने को मिली। जहां तमिल नलम पेरियाकम के साथ मिलकर महानगर पालिका के कर्मचारी मनाते दिखे तमिल नलम पेरीयकम के महाराष्ट्र अध्यक्ष कृष्णा कामाक्षी के सहयोगी कंदीवडी कंदस्वामी अशोक मीनाक्षी कृष्णा मुरली पुलावर तंबी व अन्य कई महिलाओं के साथ मोटर लोडर यूनियन के दोपहर पाली सहायक मुख्य पर्यवेक्षक बीडी गोसावी कामगार नेता प्रकाश जाधव विजय कपास के साथ महानगरपालिका से जुड़े कई अधिकारी व मजदूर वर्ग भारी संख्या में शामिल थे खेरवाड़ी के महानगर पालिका मोटर लोडर चौकी पर मनाते हुए लोग खुशी के साथ कार्यक्रम में शामिल थे।

Related posts

Bhadohi : गोपीगंज पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी दारोगा

Khula Sach

Ghaziabad : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर न्याय पार्टी की जिला महासचिव ने महिला पुलिस व वृद्धों का मुंह मीठा करा दी शुभकामनाए

Khula Sach

जीवन बीमा परिषद ने “सबसे पहले जीवन बीमा” के साथ वापसी की

Khula Sach

Leave a Comment