Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Ram Mandir Poster : राम मंदिर निर्माण के पोस्टर्स मुंबई पुलिस द्वारा हटाये जाने पर खड़ा हो गया विवाद

रिपोर्ट : रितेश वाघेला

मुंबई : राम मंदिर निर्माण के शुभ कार्य मे सहयोग के लिए, देशभर में सभी से चंदा इक्कठा किया जा रहा है। ऐसे में पोस्टर्स लगाकर लोगो से अपील की जा रही है लेकिन मुम्बई के मलाड में राम मंदिर निर्माण के पोस्टर्स मुंबई पुलिस द्वारा हटाये जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। जिसको लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जमकर गुस्सा है, जिसके चलते बडी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल हुए।

बीजेपी के विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर और MLA गोपाल शेट्टी ने मलाड के मालवणी पुलिस स्टेशन पहुँचकर DCP से मुलाकात की और राम मंदिर निर्माण पोस्टर्स निकालने जाने पर जवाब मांगा । राम मंदिर के पोस्टर निकाले जाने को लेकर बीजेपी कार्यकताओं में आक्रोश था। जिसको देखते हुए मालवणी पुलिस ने अडिशनल फ़ोर्स भी बढ़ाये, साथ ही कई पुलिस दल को अलर्ट पर रखा।

स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पुलिस थाने पर इकट्ठा हुए और जय श्री राम के नारे लगाकर अपना विरोध जाहिर किया । बीजेपी का आरोप है कि मुम्बई पुलिस ने भगवान राम के अयोध्या में बनाये जाने वाले मंदिर को लेकर एकत्रित किया जाने वाले फण्ड को लेकर लगाए गए बैनर को मालवणी इलाके से फाड़कर निकाल दिया और जब इस बारे में स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने जाकर पूछताछ करनी चाही तो पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ ही केस बनाना शुरू कर दिया ।

 

जिसके बाद मामले ने काफी तूल पकड़ने लिया, जिसके चलते आज विधानपरिषद के विपक्ष नेता प्रवीण दरेकर और भाजपा विधायक गोपाल शेट्टी पुलिस स्टेशन पहुचे और सही जांच की मांग की। संवादाता रितेश वाघेला से बातचीत में भाजपा नेता परवीन दरेकर ने बताया कि पुलिस ने अपनी सफाई में जवाब दिया कि यह पोस्टर्स senetive जगह लगाए गये। जिसके चलते उसको उतारा गया। लेकिन भाजपा का कहना है कि अब तो कक्ष्मीर का मुद्दा भी भाजपा सरकार ने सुलझा लिया है तो क्या मालवणी पाकिस्तान में आता है जो इस तरह की घटना हो रही है।

समाजवादी पार्टी द्वारा भी मंदिर निर्माण के लिए चन्दा मांगने पर करवाई की बात पर, भाजपा नेता का कहना है कि यह करवाई तो उन पर ही होनी चाहिये की यह विचार आया कहा से।

Related posts

Mirzapur : कजली के झूले और रतजग्गा पर एक रपट

Khula Sach

Mirzapur : नपा अध्यक्ष ने किया शिवपुर वार्ड का दौरा, नाव हादसे के पीड़ित व परिजनों से की मुलाकात

Khula Sach

Mirzapur : युवा कांग्रेस कमेटी के द्वारा नौकरी संवाद कार्यक्रम

Khula Sach

Leave a Comment