Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजल ब्रोकिंग का मार्च में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

~ 3,79,233 नए ग्राहकों को जोड़ा; कुल ग्राहकों की संख्या 4.1 मिलियन

मुंबई : एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड ने हाल ही में मासिक सकल ग्राहक अधिग्रहण (मंथली ग्रॉस क्लाइंट एक्विजिशन) में इंडस्ट्री में एक नया मानदंड स्थापित किया है। अपने रिकॉर्ड-तोड़ प्रदर्शन में डिजिटल स्टॉकब्रोकर ने मार्च ’21 में 3,79,233 नए ग्राहकों को जोड़ा और ब्रोकिंग उद्योग में अपनी गति को कायम रखा है। मार्च-21 तक एंजल ब्रोकिंग का कुल क्लाइंट बेस बढ़कर 4.1 मिलियन हो गया है।

इस उपलब्धि के साथ एंजल ब्रोकिंग ने ग्रॉस क्लाइंट्स की संख्या में वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में 0.96 मिलियन की बढ़ोतरी हासिल की है, जो वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही या जब इसने अपने विशुद्ध रूप से डिजिटल ऑपरेशंस को शुरू किया था, तब के मुकाबले 14.1 गुना अधिक है। एंजल ब्रोकिंग के एवरेज डेली टर्न ओवर ने भी इसी अवधि में 15 गुना वृद्धि का अनुभव किया है, और वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में 3.75 ट्रिलियन रुपए पर रहा। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही के 54 मिलियन के मुकाबले वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में कुल ट्रेड्स 218 मिलियन हो गए हैं।

एंजल ब्रोकिंग के चीफ ग्रोथ ऑफिसर श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, ‘आज एंजल ब्रोकिंग अपने डिजिटल-फर्स्ट अप्रौच के साथ उद्योग के बेंचमार्क को फिर से परिभाषित करने के मिशन पर है। टियर-2 और टियर-3 शहरों के अधिक मिलेनियल्स स्टॉक मार्केट से जुड़कर अपनी कमाई के स्रोतों को बढ़ाना चाहते हैं। हमने यह सुनिश्चित किया है कि उनके जुड़ने से लेकर ट्रेडिंग और यहां तक कि प्रशिक्षण तक सब कुछ यथासंभव सरल रहे। टच-ऑफ-द-बटन ऑफरिंग इस संबंध में महत्वपूर्ण रही है, जिसने हमें अल्ट्रा-ग्रोथ ट्रेजेक्टरी पर लॉन्च किया है।’

एंजल ब्रोकिंग के सीईओ विनय अग्रवाल ने कहा, ‘हमारी नवीनतम उपलब्धि उस कड़ी मेहनत का प्रत्यक्ष परिणाम है जो पिछले कुछ वर्षों में प्रत्येक एंजेलाइट ने की है। हमारी डिजिटल बदलाव की रणनीति लॉन्च होने के पहले दिन से ही ग्राहकों के बीच लोकप्रिय रही है। उसके बाद से हमने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी ऑफरिंग में नई-नई सुविधाएं जोड़ते गए। अब हम जो देख रहे हैं, वह उसका ही मिला-जुला प्रभाव है, जो कि हमारे मार्केटिंग प्रयासों और संरक्षकों के मौखिक प्रचार का ही परिणाम है। मुझे विश्वास है कि हम आने वाले समय में भारत में ब्रोकिंग इंडस्ट्री का चेहरा बदलने जा रहे हैं।

Related posts

Mirzapur : लगभग 6 साल से खराब है नेशनल हाईवे 7 से टांडा फाल जाने वाली लिंक रोड

Khula Sach

शेमारू टीवी पर पहली बार रोनित रॉय करेंगे ’जुर्म’के पीछे छिपे’ जज़्बातों को बेनकाब

Khula Sach

Mirzapur : बाइक सवार बाइक समेत सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से हुआ घायल मंडलीय चिकित्सालय रेफर

Khula Sach

Leave a Comment