Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : लगभग 6 साल से खराब है नेशनल हाईवे 7 से टांडा फाल जाने वाली लिंक रोड

रिपोर्ट : बृजेश गोंड

मीरजापुर, (उ.प्र.) : योगी सरकार का दावा है कि प्रदेश की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त हो गई हैं। मगर मिर्जापुर नेशनल हाईवे 7 से टांडा फाल जाने वाली लिंक रोड पिछले 6 साल से खराब है। सड़क खराब होने की वजह से आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इस कारण से पर्यटकों के साथ स्थानीय लोग भी काफी परेशान हैं।

नेशनल हाईवे नम्बर 7 से टाण्डाफाल पर्यटन स्थल जाने वाली सड़क सालों से खराब है। आप को बतादू की रोड में जगह-जगह गड्ढे और उनमें पानी भरा होने की वजह से पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। सड़क खराब होने की वजह से आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं साथ ही मच्छरों के आतंक से लोग बीमार हो रहे हैं। कई बार जनप्रतिनिधी और अधिकारियों से स्थानीय लोगों ने सड़क बनवाने की मांग भी कर चुके है , लेकिन अभी तक इनके कान पर जु तक़ भी नही रेंगी

साथ ही अमोई नई बस्ती और कबली के पूरा गांव के सामने सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हैं और उसमें गंदा पानी भरा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क खराब होने की वजह से आए दिन लोग फिसल कर गिर जाते हैं और चोटिल हो जाते हैं।

गड्ढे में पानी भरा होने की वजह से मच्छरों का आतंक रहता है। यह गंदा पानी लोगों को बीमार कर रहा है। जगह-जगह सड़क उखड़ जाने के कारण सड़क किनारे रहना मुश्किल हो रहा है। धूल और गिट्टी घरों पर पहुंच रही है।

जनप्रतिनिधि और अधिकारी नहीं सुन रहे

खराब सड़क के लिए स्थानीय लोगों ने अपने जन प्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों तक गुहार लगाते हुए थक हार कर बैठ गए। पांच साल से गड्ढे में पानी भरा हुआ है, जिससे ग्रामीण गुजरने को मजबूर हैं गांव में सफाई कर्मचारी के न आने से गली सालों से जाम है, जिसके चलते सड़क पर पानी बह रहा है। पानी गड्ढे में जमा होने से स्थानीय लोग बीमार हो रहे हैं स्कूली बच्चे और राहगीरों का चलना मुश्किल हो रहा है। पढ़ने जा रहे बच्चों के कपड़े गंदे हो जाते हैं तो वहीं राहगीर चोटिल भी हो जाते हैं लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधि इनकी समस्या के लिए गंभीर नहीं है सड़क को जल्द ही बनाने की मांग की गई।

वीडियो में देखे सड़क की वर्तमान हालात

 

Related posts

Mirzapur : पूर्व दशम छात्रवृत्ति के लिये नियमो के तहत करे कार्यवाही

Khula Sach

Mirzapur : दूसरे के नाम गोल्डन कार्ड जारी होने पर न घबराएँ -शिकायत दर्ज कराएँ

Khula Sach

भयहरणनाथ धाम में परम्परागत फूलों की होली उत्सव सम्पन्न

Khula Sach

Leave a Comment