Khula Sach
ताज़ा खबरधर्म एवं आस्थामीरजापुरराज्य

Mirzapur : धूमधाम से निकली बुढेनाथ मंदिर से बाबा भोलेनाथ की बारात, अघोरी धुन पे नाचने लगी जनता

रिपोर्ट : आशुतोष गुप्ता

मीरजापुर, (उ.प्र.) : जनपद में नगर के मध्य बसे बुढेनाथ मंदिर में सायंकाल में वाराणसी से आकर प्रवास करने वाले महादेव अपने गणों भूत, प्रेत, बाधा, पिशाच , कंकाल , भैरव, नंदी बैजू, आदि अनेक देवी देवताओं के साथ बारात लेकर माता गौरी को व्याहने निकल पड़े।

धूमधाम से गाजे-बाजे के साथ ढोल ताशे के बीच हजारों की संख्या में बाराती भोलेनाथ के बारात में निकले। रास्ते भर समस्त बाराती झूमते नाचते नज़र आये। हर हर महादेव,के नारों से गूंजते क्षेत्र में सभी भक्तों ने बाबा भोलेनाथ के बारात की आगवानी में पूर्व राज्य मंत्री कैलाश चौरसिया भी मौजूद रहें। बारात में आगे आगे नागा साधुओं की पंक्ति चल रही थी तो वहीं घुड़सवार भक्त भी बारात में चलते रहें। शिव बारात पूरे नगर में भ्रमण कर लोगों का मन मोह लिया वहीं अघोरियों द्वारा डांस पूरे बारात में एक अद्भूत नजारा देखने को मिला।

हमारे संवाददाता से बात करते हुए बूढ़े नाथ के महंत ने बताया आज के दिन लोगों की मान्यता है कि भोलेनाथ नगर में बारात लेकर निकलते हैं जबकि मेरा मानना ऐसा है की भोले बाबा नगर वासियों को बारात के रूप में निकालकर नगर वासियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते है। जिससे नगर में शांति बनी रहे।

Related posts

Mirzapur : 3.83 लाख बच्चे हुए पोलियो के खुराक से लाभान्वित, 8 फरवरी तक चला अभियान

Khula Sach

9 यूनिकॉर्न्स ने पहले ही वर्ष में 32 स्टार्टअप्स में किया निवेश

Khula Sach

Unnao : नोडल अधिकारी ने वृहद गो संरक्षण केन्द्र थाना का किया स्थलीय निरीक्षण

Khula Sach

Leave a Comment