Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का पटलवार किया निरीक्षण

रिपोर्ट : अशुतोष गुप्ता

मीरजापुर, (उ0प्र0) : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने 4 फरवरी, 2021 को अपरान्ह लगभग 4ः30 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय का भ्रमण कर पटलवार कर्मचारियो के कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने वित्तीय मामलो से सम्बन्धित कर्मचारियो को निर्देशित करते हुये कहा कि विभिन्न मदो में शासन द्वारा प्राप्त धनराशि व व्यय विवरण कैशबुक पर समयबद्ध तरीके से अंकित करना सुनिश्चित करें।

उन्होने ने यह भी कहा कि विभिन्न विभागो व बैंको से प्राप्त वसूली से सम्बन्धित प्राप्त आर0सी0 का मिलान सम्बन्धित विभागो व बैंको से अवश्य करा लिया जाय ताकि यदि किसी बकायेदार के द्वारा सीधे बैंक में बकाये की राशि जमा कर दी गयी है तो उस बैंक/विभाग के आर0सी0 वापस कर दी जाय। आपदा पटल का निरीक्षण करते हुये जिलाधिकारी ने पटल लिपिक को बाढ़ के दौरान वितरित किये गये धनराशि व कम्बल वितरण, टी0आर0 -27 आदि के पत्रावलियो का परीक्षण करते हुये जानकारी प्राप्त की।

उन्होने यह भी कहा कि यदि किसी के पटल पर कोई भी पेंडिंग बिल लम्बित हो तो उसका भुगतान नियमानुसार साहूकारी लाइसेंस पटल के बारे में जानकारी करने पर जिलाधिकारी को बताया गया कि जनपद में कुल 51 साहूकारी के लाइसेस जारी किये गये है, जबकि जिलाधिकारी के पूछने पर सम्बन्धित लिपिक के द्वारा बताया कि विकास खण्ड हलिया व लालगंज में कोई भी साहूकारी का लाइसेंस जारी नही किया गया हैं। आगे का पटल निरीक्षण करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि शासन व राजस्व परिषद के लम्बित मामलो तथा तारांकित एवं अतारांकित तथा विधानसभा के द्वारा पूछे गये प्रश्नो को समय से निस्तारित करना सुनिश्चित कराये।

इसी प्रकार न्यायालय में दाखिल रिट को समय से जवाब भेजना सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट के सभी पटल का निरीक्षण करते हुये कर्मचारियो के द्वारा किये जा रहे कार्यो के बारे में विस्तृत जानकारी ली गयी तथा कार्यो को समय से सम्पादित करने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी यू0पी0 सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी हरिशंकर यादव उपस्थित रहें।

Related posts

Mumbai : लोढ़ा फाउंडेशन तथा वॉइस ऑफ मुम्बई के संयुक्त तत्वाधान में कारगिल विजय के शिल्पकारों का सत्कार समारोह

Khula Sach

Mirzapur : निःशुल्क कोरोना वैक्सिन पाने के लिए दुआ का मंत्र – हे, प्रभु बीमार हमको कीजिए !

Khula Sach

“करवा चौथ”-“पति पत्नी एक दूसरे के पूरक

Khula Sach

Leave a Comment