Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुर

Mirzapur : नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने अखिल विराट कुश्ती दंगल का किया शुभारंभ

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा

मीरजापुर, (उ.प्र.) : नगर के महावीर पार्क (बड़े डाक खाना के पास) में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्व. कोमल पहलवान के याद में कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया।इस दंगल आयोजन में पालिकाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और फिता काट कर दंगल का शुभारंभ किया।

इस मौके पर नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने वहां उपस्थित दर्शकों और कुश्ती के पहलवानों को सम्बोधित करते हुये कहा कि कुश्ती मिर्ज़ापुर का पारंपरिक खेल है और मिर्ज़ापुर में कई स्थानों पर दंगल का आयोजन किया जाता है। इस महावीर पार्क में यह दंगल का आयोजन किया है इसके लिए हमने धन जारी करवा दिया है और कार्य अभी चल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूँ अगली कुश्ती का आयोजन निश्चित ही एक भव्य पार्क में होगी। अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया के अन्तर्गत देश विभिन्न शहरों से खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए अभी से इसकी तैयारी में लग गये है, हमे पूर्ण विश्वास है कि हमारे जनपद के प्रतिभाशाली खिलाड़ी निश्चित ही जिले का नाम रोशन करेंगे।

इस आयोजन का पहला दंगल मुकाबला दिल्ली और झाँसी के पहलवानों के बीच हुआ। जिसमें दिल्ली का पहलवान रिंकू ने दूसरे प्रतिभागी मनोज को पटखनी देकर यह मुकाबला जीता। जिसे नपा अध्यक्ष ने विजेता पहलवान को पुरस्कृत कर उसको माला पहना कर प्रतिभागी का हौसला अफजाई किया। इस मौके पर इस दंगल के आयोजक प्रकाश पहलवान, मनोज पहलवान, गुलाब सोनकर, लवकुश यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे है।

Related posts

वर्ष 2021 होगा 14 महीनों का : अतुल मलिकराम, फाउंडर, PR 24×7 (पीआर 24×7)

Khula Sach

म्यूचुअल फंड में निवेश करते समय इन बातों पर दे ध्यान

Khula Sach

वित्त वर्ष 21 में आज की तारीख तक 700 मेगावाट के साथ एजीईएल की परिचालन क्षमता 3,245 मेगावाट हुई 

Khula Sach

Leave a Comment