Khula Sach
अन्य

Okaya EV को इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए AIS 156 संशोधन III फेज़ 2 सर्टिफिकेशन मिला

नई दिल्ली : भारत के तेज़ी से विकसित होते इलेक्ट्रिक वाहनों के ब्राण्ड Okaya इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) को AIS 156 संशोधन III फेज़ 2 के तहत इसके इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ICAT सर्टिफिकेशन मिला है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सुरक्षा की सभी ज़रूरतों को कवर करता है, जिसमें बैटरी पैक और इसके कम्पोनेन्ट्स की डिज़ाइनिंग, निर्माण, टेस्टिंग शामिल हैं। यह सर्टिफिकेशन सुनिश्चित करता है कि ईवी सरकार द्वारा निर्धारित सभी सुरक्षा मानकों का अनुपालन करता है। AIS 156 फेज़ सर्टिफिकेशन के साथ Okaya EV नियमों का सम्पूर्ण अनुपालन करने वाला अब दोपहिया वाहन सेगमेन्ट में पहला ईवी निर्माता बन गया है।

इस अवसर पर श्री अंशुल गुप्ता, मैनेजिंग डायरेक्टर, Okaya इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने कहा, ‘‘हमारे लिए उपभोक्ताओं की सुरक्षा सबसे ज़्यादा मायने रखती है, AIS 156 संशोधन III फेज़ 2 के तहत ICAT सर्टिफिकेशन उपभोक्ताओं को सुरक्षित एवं प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बैटरी टेक्नोलॉजी में व्यापक अनुभव के साथ हमने उपभोक्ताओं के लिए सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक वाहन विकसित किए हैं। इस सर्टिफिकेशन प्रक्रिया में व्यापक जांच शामिल है, जो सुनिश्चित करते हैं कि हमारे वाहन सुरक्षा के सभी मानकों पर खरे उतरें। हमें विश्वास है कि इस सर्टिफिकेशन से हमारे इलेक्ट्रिक वाहनों में उपभोक्ताओं का भरोसा बढ़ेगा और हम उनकी सुरक्षा एवं विश्वसनीयता को आश्वस्त कर सकेंगे। आने वाले समय में भी हम उन्हें ईवी का सुरक्षित एवं सहज अनुभव प्रदान करते रहेंगे और भारत में इलेक्ट्रिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण में योगदान देते रहेंगे।’’

Okaya EV बैटरी की सुरक्षा, विश्वसनीयता और परफोर्मेन्स को समर्थन देता है, जिसमें शामिल हैं- ओवरचार्जिंग से सुरक्षित उच्च मानकों के वायर एवं चार्जर, थर्मल प्रोटेक्शन, ऑडियो विज़ुअल वार्निंग सिस्टम्स और स्मार्ट बीएमएस। कंपनी ने बज़र के रूप में अतिरिक्त सुरक्षा फीचर भी शामिल किया है, जो थर्मल रनअवे से कम से कम 5 मिनट पहले ही राइडर को एलर्ट कर देता है। इसके अलावा इसमें आईपी67 रेटिंग भी है जो सुनिश्चित करती है कि वाहन के सभी महत्वपूर्ण कम्पोनेन्ट्स धूल और पानी से सुरक्षित रहें।

कंपनी के उच्च परफोर्मेन्स देने वाले ईवी दोपहिया वाहन एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) बैटरी से युक्त हैं, जो वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ है और एनएमसी बैटरी की तुलना में लम्बे लाईफस्पैन के साथ आती है। एलएफपी बैटरियां बेहद सुरक्षित है और भारतीय मौसम की उच्च तापमान वाली परिस्थितियों में भी बेहतरीन परफोर्मेन्स देती हैं। इनकी डिस्चार्ज और चार्ज की क्षमता में भी सुधार किया गया है। एलएफपी बैटरी स्थिर आउपुट देती है जो हर परिस्थिति में लम्बे समय तक अच्छा परफोर्मेन्स देती है।

Related posts

महफ़िल-ए-राज श्री साहित्य सम्पन्न

Khula Sach

52.5% छात्रों ने बताया पिछले साल ऑनलाइन एजुकेशन का बदलाव रहा आसान : ब्रेनली

Khula Sach

निराला 20वीं सदी के ही नहीं बल्कि 21वीं सदी के आगे के भी कवि

Khula Sach

Leave a Comment