Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेश

वजीरएक्स ने पारदर्शिता रिपोर्ट का चौथा संस्करण जारी किया

मुंबई : अपने उपभोक्ताओं को उनकी पूंजी की सुरक्षा तथा पारदर्शिता बनाए रखने के अपने प्रयास में, वजीरएक्स ने अपनी पारदर्शिता रिपोर्ट का चतुर्थ संस्करण जारी किया है। इस रिपोर्ट में जिन विकास कार्यों का उल्लेख हुआ है वह अक्तूबर 2022 से मार्च 2023 के बीच के हैं। कानून नियामक एजेंसियों के द्वारा प्राप्त सभी अनुरोधों के प्रति एक्सचेंज ने अपने 100% व्यवहार में बनाए रखा है। वजीरएक्स स्वयं तृतीय पार्टी समूहों की सहायता से सक्रिय रूप से किसी भी संदेहास्पद गतिविधि में सक्रिय अकाउंट को पहचान करता तथा उसका विवरण वित्तीय जांच इकाई को देता है। प्राप्त अनुरोधों के लिये पहला औसत उत्तर देने की सीमा 25 मिनट थी।

वजीरएक्स के उपाध्यक्ष राजगोपाल मेनन ने कहा कि “पारदर्शिता रिपोर्ट हमारे उपभोक्ताओं के लिये एक विश्वसनीय तथा सुरक्षित क्रिप्टो परिक्षेत्र बनाने के हमारे संकल्प में एक मुहर कि तरह है। हमने अपने प्लेटफॉर्म को उपभोक्ता की किसी भी समस्या पर उपयोगी और ठोस उपभोक्ता सेवा देने के लिये बेहतर बनाने पर ही ध्यान दिया है। हमने कानून नियामक एजेंसियों के साथ मिलकर क्रिप्टो को किसी धोखेबाजी जैसी गतिविधियों से कोसों दूर तथा उपभोक्ताओं को एक विश्वास के माहौल में रखने के अपने सतत प्रयास को भी बढ़ाया है।”

वजीरएक्स ने अक्तूबर 2022 से मार्च 2023 में कुछ नए अपडेट और फीचर्स को लागू किया। वजीरएक्सने टिकट को संभालने की दक्षता में वृद्धि की।  दक्षता में वृद्धि के लिये बॉट्स को सामान्य जमा टिकेट्स(स्वतः संचालन के रूप में) को संभालने में सक्षम बनाया।  त्वरित सहायता व सुविधा के लिये कॉल सहायता से चैट सहायता तक का बदलाव किया। मानक जमा रिफन्ड के लिये प्रोसेसिंग गति को बढ़ाया। स्पॉट और पी2पी बाजारों में उपभोक्ताओं के लिये ट्रेड हिस्ट्री की जगह ऑर्डर बुक पर आधारित ‘प्राइस सुझाव’ फीचर लॉन्च किया। वजीरएक्स अब बीएससी चैन के जरिए अब D/W को भी सपोर्ट करता है। इस समय लगभग 20+ टोकेंस बीएससी सपोर्ट पर हैं; और अधिक जल्द ही इनैबल हो जाएंगे। सब-अकाउंट से संबंधित सभी कार्य अब SAPIs के जरिए अब मैनेज किये जा सकते हैं। उपभोक्ता भारतीय रुपया भी INR जमा फीचर के जरिए करने में सक्षम थे, जिसे पुनः शुरू किया गया। ‘नामनी फीचर’ शुरू किया, जिससे उपभोक्ता अपने प्रियजनों को नॉमिनी बनाने में सक्षम हुए।

Related posts

Poem : ” दौर है गुजर जाएगा “

Khula Sach

भाई-बहन का प्यार, रक्षाबंधन का त्योहार

Khula Sach

Mirzapur : पंचायत चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियो के साथ की बैठक

Khula Sach

Leave a Comment