Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : गृहमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से रूट डायवर्जन

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा

मिर्जापुर, (उ.प्र.) :  जनपद में 1 अगस्त 2021 को गृहमंत्री अमित शाह के आगमन के अवसर पर जनपद में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने धारा 31 पुलिस एक्ट में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जनहित में निम्नानुसार जनपद में ट्रकों का प्रवेश प्रतिबन्धित किया है। यह आदेश 1 अगस्त 2021 को प्रातः 8.00 बजे से कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न होने तक प्रभावी रहेगा। उक्त आदेश का उल्लंघन धारा 32 पुलिस एक्ट के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध है।

👉 रीवा की ओर से आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी ड्रमण्डगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।

👉 रीवा रोड के किसी लिंक मार्ग से लालगंज तक आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को चौकी बरौधा थाना लालगंज से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर बरौधा तिराहे से भारतगंज जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

👉 सोनभद्र की ओर से आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को चौकी राजगढ से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर पुरानी चौकी राजगढ़ से वाया सक्तेशगढ़ चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

👉 पटेहरा चौराहे पर आने वाले समस्त प्रकार के ट्रकों को पुलिस चौकी पटेहरा से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर उन्हें दीपनगर होते हुए लालगंज, बरौधा तिराहे से भारतगंज की ओर डाइवर्ट कर दिया जाएगा ।

👉 जमुई तिराहा से सभी प्रकार के ट्रकों को इमिलियाचट्टी होते हुए अहरौरा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। यह कार्यवाही प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर करायेगें ।

👉 चुनार बस स्टैण्ड तिराहे से सभी प्रकार के ट्रकों को वाया सक्तेशगढ़ दीपनगर होते हुए बरौधा तिराहा लालगंज से भारतगंज इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। इस कार्यवाही को भी प्रभारी निरीक्षक चुनार अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सुनिश्चित करायेंगे ।

👉 उक्त के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक चुनार दीपनगर से सक्तेशगढ़ तथा अहरौरा से इमिलियाचट्टी होते हुए चुनार आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को नारायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे ।

👉 प्रभारी निरीक्षक अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी डगमगपुर चौराहे पर लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने देगें बल्कि उन्हें चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट करायेंगे ।

👉 चौकी प्रभारी बरकछा अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर किसी भी प्रकार के ट्रकों को डी0आई0जी0 कैंप चन्दईपुर जाने वाले मार्ग पर नहीं भेजा जाएगा। बल्कि उन्हें बरकछा से झिंगुरा की ओर डायवर्ट करके वाया अधवार चुनार होते हुए नरायनपुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

👉 प्रभारी निरीक्षक पड़री अपने थाने से अघवार में समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर आने से रोकते हुए उन्हें चुनार, नरायनपुर की ओर तथा नरायनपुर की ओर से आने वाले ट्रकों को झिंगुरा, विंढमफाल, बरकछा होते हुए सोनभद्र की ओर होते हुए डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

👉 चौकी प्रभारी करनपुर आर्मी कैंप के आगे पहाड़ी पर अपने चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे बल्कि उन्हें लालगंज की ओर डायवर्ट करके भारतगंज एवं कोरांव की ओर जाने देंगे ।

👉 प्रभारी निरीक्षक चील्ह, प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज व औराई जनपद भदोही से व्यक्तिगत रूप से वार्ता करके गोपीगंज तिराहा व औराई चौराहा पर अपने थाने एवं चौकी से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर थाना गोपीगंज एवं औराई पुलिस बल के सहयोग से किसी भी प्रकार के ट्रकों को गोपीगंज एवं औराई से मीरजापुर की ओर नहीं आने देंगे ।

👉 प्रभारी निरीक्षक चील्ह, चील्ह तिराहे पर भी अपने थाने से पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायेंगे तथा गोपीगंज से मीरजापुर व औराई से मीरजापुर मार्ग के मध्य लिंक मार्ग से किसी भी प्रकार के ट्रकों के चील्ह तिराहा आने पर उन्हें आवश्यक्तानुसार गोपीगंज एवं औराई की ओर डायवर्ट कर देंगे ।

👉 प्रभारी निरीक्षक विन्ध्याचल, गैपुरा चौराहे पर अपने थाने से समुचित पुलिस बल की ड्यूटी लगाकर जनपद मीरजापुर की ओर आने वाले सभी प्रकार के ट्रकों को गैपुरा से विजयपुर होते हुए वाया लालगंज से भारतगंज एवं कोरांव जनपद इलाहाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

👉 प्रभारी निरीक्षक अदलहाट अपने थाने से उ0नि0 के नेतृत्व में पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी नरायनपुर तिराहे पर लगाकर सभी प्रकार के ट्रकों को चुनार की ओर आने से रोकेंगे तथा उन्हें टेंगरा मोड़ रामनगर वाराणसी की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा ।

👉 जिन-जिन स्थानों पर समस्त प्रकार के ट्रकों के प्रवेश को प्रतिबन्धित किया गया है सम्बन्धित थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी ट्रक सड़क पर किसी भी दशा में रूकने न पाये उन्हें उपरोक्तानुसार डायवर्ट कर दिया जाये । इसके लिए सम्बन्धित थाना प्रभारी व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे ।

👉 उपरोक्त प्रतिबन्ध से एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन, सवारी बस/किसी भी प्रकार की बसें, हल्के चार व तीन पहिया वाहन मुक्त होंगे परन्तु नटवा, अमरावती, अष्टभुजा गैपुरा मार्ग पर सभी प्रकार के वाहन सिवाय एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन व प्रशासनिक वाहन को छोड़कर वी0आई0पी0 के आगमन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।

Related posts

कुबरा सेठ ने डॉली सिंह के साथ कोलेबरेशन से एक यूनिक यूट्यूब लाइव सेशन के साथ उत्तराखंड राज्य के लिए धन जुटाया, जिसमें अपारशक्ति खुराना, साइरस साहूकार जैसी हस्तियां शामिल हैं

Khula Sach

Mirzapur : पाँच दिन पूर्व वाहन से चोरी हुए सामान का कुछ भाग बरामद

Khula Sach

ऑडी इंडिया का अंधेरी में नया शोरूम

Khula Sach

Leave a Comment