Khula Sach
अपराधताज़ा खबर

Delhi : द्वारका विशेष-कार्यबल टीम ने जाल बिछाकर एक जमाखोर अभियुक्त को द्वारका सेक्टर-9 से चार ऑक्सीजन गैस सिलेंडर सहित रंगे हाथों दबोचा

✍️ अनीता गुलेरिया

दिल्ली : जिला द्वारका (विशेष-कार्य बल) के एएसआई धर्मेंद्र को मिली गुप्त सूचना में एक शक्स द्वारा ऑक्सीजन गैस सिलेंडरों की जमाखोरी और उन्हें उचित दामों पर बेचने की बात पता चलते ही आला अधिकारियों को सूचित किया गया । विशेष कार्यबल टीम प्रभारी डाबडी एसीपी अनिल दुरेजा के दिशा-निर्देशानुसार इंस्पेक्टर पवन तोमर की अगुवाई में एसआई विवेक,एसआई धर्मेंद्र और कांस्टेबल अनिल की टीम को जमाखोर मुजरिम की धरपकड़ के लिए लगाया गया । टीम ने तत्परता दिखाते हुए द्वारका सेक्टर-9 के सीएनजी पेट्रोल पंप के पास जाल बिछाया रात पौने नौ बजे के करीब एक सफेद रंग की कार सूचना धारक के पास आकर रुकी । कार चालक ने उससे बातचीत दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर कार के पीछे हिस्से में रखे होने के बारे में बताया । तभी सूचना-धारक के इशारा करते ही पुलिस ने मुस्तैदी पूर्वक कार चालक का घेरावकर मौके पर ली गई तलाशी दौरान कार के अंदर से तीन बड़े और एक छोटा कुल मिलाकर चार ऑक्सीजन गैस सिलेंडर बरामद करके वारदात में इस्तेमाल वन आई-10 कार जब्त कर आरोपी चालक को अपनी गिरफ्त में ले लिया ।

द्वारका उपायुक्त संतोष कुमार मीणा अनुसार पकड़े गए अभियुक्त का नाम मोहित (29) द्वारका सेक्टर-6 डैफोडिल अपार्टमेंट का निवासी है । पुलिस कड़ी पूछताछ दौरान आरोपित ने अपना जुर्म कुबूलते हुए बताया यह सिलेंडर वह नारायणा में राजेश नाम के शख्स से खरीद कर लाया था और अब उन्हें उचित दामों पर बेचने की फिराक में था लेकिन (एसटीएफ टीम) की सक्रियता के चलते पकड़ा गया । पुलिस ने आईपीसी 190/21यू/एस 420 /188 महामारी अधिनियम उल्लंघना एक्ट तहत मामला दर्ज कर लिया है । पुलिस द्वारा महामारी आपदा में जीवन रक्षक चीजों की कालाबाजारी करने वालों से इस आरोपित के तार आगे कहां तक जुड़े हैं । गहन तफ्तीश करते हुए अन्य जमाखोरो तक पुलिस जल्द धरपकड़ बनाने की फिराक में जुटी है ।

Related posts

आंध्र बैंक की सभी शाखाओं का यूनियन बैंक ने पूरा किया आईटी इंटिग्रेशन

Khula Sach

घबराए नहीं, परीक्षा के लिए मनोवैज्ञानिक समय सारणी है ना

Khula Sach

kalyan : 6 महीने के मासूम बच्चे के अपहरण करने वाले पांच लोगों को किया गिरफ्तार

Khula Sach

Leave a Comment