Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने पुलवामा में शहीद हुए जाबाजो की शहादत को याद किया

रिपोर्ट : संदीप श्रीवास्तव

मीरजापुर, (उ.प्र.) : आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की जिला इकाई की बैठक जनपद मिर्जापुर के प्रतिष्ठित होटल जाह्नवी में आयोजित की गई थी । बैठक में जनपद मिर्जापुर के प्रतिष्ठित और अनुभवी पत्रकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय जवान की याद में 2 मिनट का मौन रखकर पत्रकारों ने उनको नमन किया ।उनकी देशभक्ति को सलाम करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संदीप श्रीवास्तव ने की। संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनी उपाध्याय ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में महासचिव वीरेंद्र गुप्ता ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अब पत्रकार संगठित हो चुका है। पत्रकार अपनी तमाम मांगों को संगठन के माध्यम से निरंतर जिला प्रशासन प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के पास रखता आ रहा है। कुछ मांगे सरकार के द्वारा मांग ली गई हैं, लेकिन अभी भी ज्यादातर पत्रकारों की मांगे नहीं मानी गई है। जिसके लिए संगठन निरंतर प्रयासरत है।आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के महासचिव वीरेंद्र गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वक्त संगठन राजस्थान में महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश में आसाम में हरियाणा में उत्तर प्रदेश में पत्रकारों की एकता और संगठन की मजबूती पर बल दे रहा है।

वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि आए दिन पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं सुनने को मिलती हैं जो निंदनीय है संपूर्ण भारतवर्ष में किसी भी पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार या अप्रिय घटना की खबर आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनी उपाध्याय ने अपने संबोधन के दौरान कहां की फ्रंट लाइन में पत्रकारों को भी सम्मिलित करना चाहिए मिर्जापुर जिला अधिकारी प्रवीण कुमार को पत्र के माध्यम से मांग किया जाएगा कि कोरोना से बचाव की वैक्सीन पत्रकारों को भी प्राथमिकता पर लगाई जाए। संदीप श्रीवास्तव ने सुझाव दिया कि ग्रामीण स्तर के पत्रकारों का भी नाम जिला सूचना कार्यालय में शामिल होना चाहिए इसकी भी मांग जिलाधिकारी से की जाएगी।

केजी वर्मा ने भी अपने संबोधन के दौरान संगठन के विस्तार पर बल दिया आए हुए लोगों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। सर्वसम्मति से बैठक में निर्णय लिया गया कि असलम खान को आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन मिर्जापुर का जिला संगठन मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी जाए। जिला संगठन मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद असलम खान ने बताया कि संगठन जो भी जिम्मेदारी हमको देगा उसका पालन किया जाएगा, और निरंतर पत्रकारों के हित की लड़ाई संगठन के माध्यम से लड़ी जाएगी। बैठक के दौरान कोविड-19 का पूरा पालन करते हुए करोना कॉल के दौरान अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाने वाले अधिकारी अनूप श्रीवास्तव जानवी होटल के प्रबंधक को भी आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के द्वारा सम्मानित किया गया।

जिला कोषाध्यक्ष मिथिलेश अग्रहरि ने कहां की आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन निरंतर पत्रकारों की समस्याओं का निराकरण करता आ रहा है आज देश में पत्रकारों का जाना माना प्रतिष्ठित संगठन आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन बन चुका है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि चुनार तहसील अध्यक्ष की जिम्मेदारी मुमताज अहमद को दी गई हैै। मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी मिथिलेश पांडे संभालेंगे। बैठक में वीरेंद्र गुप्ता, संदीप श्रीवास्तव, केजी वर्मा, दीपचंद, अश्वनी उपाध्याय, मिथिलेश अग्रहरि, असलम खान, मुमताज अहमद, संतोष अग्रहरि, मिथिलेश पांडे, नीरज केसरी, मनोज कुमार सिंह, योगेश कुमार सिंह, कल्याण सिंह, धीरेंद्र सिंह, भवानी शंकर पांडे, संदीप कुमार पांडे आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

महान पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर की जयंती 31 मई को दिल्ली में

Khula Sach

Ghaziabad : नवजात-शिशु को चोरी करने वाले गिरोह के ग्यारह अभियुक्त गिरफ्तार

Khula Sach

Mirzapur : महाशिवरात्रि के पर्व पर शिवपुर रामेश्वरम महादेव मंदिर पर किया गया फलहाल वितरण

Khula Sach

Leave a Comment