Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरराज्य

केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट लि. ने महाराष्ट्र में अपना दायरा बढ़ाया

एमएमआर में अपना नोडल आफिस और शाखाएं खोलीं, आईपीओ लाने की तैयारी शुरू की

मुंबई : दक्षिण भारत की अग्रणी एनबीएफसी (गैर-बैंकिंग फायनेंशियल कंपनी) , केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट लिमिटेड ने अब अपनी उपस्थिति महाराष्ट्र में बढ़ाने का फैसला किया है। इंडियन ओवरसीज बैंक के पूर्व चेयरमैन और एमडी (प्रबंध निदेशक) डा. नरेंद्र मेरपाडी ने केएलएम एक्सिवा के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री शिबु ठेक्कुमपुरम की उपस्थिति में कंपनी के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए कंपनी ने मुंबई मैट्रोपोलिटन क्षेत्र में अपने कुल 25 केंद्र शुरू किए।

इस अवसर पर बोलते हुए केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) श्री मनोज रवि ने कहा, “हमें इस व्यवसाय में 24 वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है, हमारी दक्षिण भारत के पांच राज्यों में 570 से ज्यादा शाखाएं हैं और अब हम महाराष्ट्र में प्रवेश करने जा रहे हैं। आने वाले समय में हमें महाराष्ट्र और मुंबई में काफी संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। हम अपनी शुरूआत मुंबई से कर रहे हैं औऱ अगले वित्त वर्ष के अंत तक हमारी कोशिश महाराष्ट्र में 100 शाखाएं खोलने की हैं। हमें उम्मीद है कि 2025 तक 5000 करोड़ रूपए तक का लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे।”

केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट एक गैर-डिपाजिट-टेकिंग (डिपाजिट न लेने वाली कंपनी) महत्वपूर्ण एनबीएफसी (गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जिसका मुख्य काम गोल्ड लोन, एमएसएमई लोन, पर्सनल लोन और माइक्रो-फाइनेंस लोन उपलब्ध कराना है। एक सुरक्षित वित्तीय कंपनी का मजबूत इकोसिस्टम तैयार करने के लिए कंपनी ने इनिशियल पब्लिक आफरिंग (आईपीओ) लाने की तैयारी भी शुरू करने जा रही है।”

केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट ने मर्चेंट बैंकर के रूप में विवरो फाइनेंशियल सर्विसेज की नियुक्ति की है और आईपीओ इक्विटी इश्यू लाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। आईपीओ इक्विटी इश्यू के लिए ड्राफ्ट प्रास्पेक्टस को वर्ष 2023 में भरा जाएगा और इसकी शुरूआत वर्ष 2024 से होगी।”

इसके अलावा कंपनी ने निवेशकों की एक बैठक भी बुलाई थी जिसमें कंपनी के पर्फामेंस, भविष्य की योजनाओं और केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट की आगामी दिनों में लांच होने एनसीडी के 8वें संस्करण (एडिशन) को लेकर व्यापक चर्चा की गई। कंपनी ने अक्टूबर 2022 में जारी के किए गए आखिरी एनसीडी से सफलतापूर्वक 189 करोड़ रूपयों की उगाही की थी।

Related posts

सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए टीसीआई का सेफ सफर अभियान

Khula Sach

Mirzapur : तीन तरफ जलाशय भंडार फिर भी सिंचाई के लिए पानी का अभाव

Khula Sach

&TV : ‘‘और भई क्या चल रहा है?‘‘में बिजली का खम्बा देगा मिश्रा और मिर्जा को 440 वोल्ट का झटका!

Khula Sach

Leave a Comment