Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : भारत को विकास की दिशा में ले जाने की मात्र एक शक्ति शिक्षा है- पूर्व प्रमुख जय कुमार सिंह

रिपोर्ट : कमलेश मौर्या

मीरजापुर, (उ.प्र.) : लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम एवं टीकाकरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि भारतीय मेधा ने के प्रयास से कोरोना वायरस जैसी महामारी का टीका बना लिया उसके मिटाने के लिए देश के वैज्ञानिकों ने संकल्पित है। जिसका शुभारंभ देश के प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर शुरू किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए 96 विधायक राहुल प्रकाश कोल ने कहा कि जिस परिवर्तन की ओर है, कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने की योग्यता भारतीय वैज्ञानिकों ने हासिल कर लिया है। यह देश के लिए गौरव की बात है। भारत ने दुनिया में अपनी मेधा से परिचय वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देख कर के अपनी सोच का परिचय दिया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व प्रमुख जय कुमार सिंह ने कहा कि भारत को विकास की दिशा में ले जाने की मात्र एक शक्ति शिक्षा है। शिक्षा व्यवस्था के बल पर भारतीय युवाओं ने वैज्ञानिक दृष्टिकोण हासिल की है। खून के बल पर उन्होंने अनेकानेक प्रयोग करते हुए करुणा जैसी दुनिया को जानलेवा बीमारी को मिटाने का काम वैक्सीन खोज कर किया है। यह उपलब्धि देश और विदेश में पराकाष्ठा से कम नहीं है।

उन्होंने कहा की सरकार की व्यवस्था व वैज्ञानिकों की सोच यह है की शहर और गांव में समान रुप से टीकाकरण किया जा रहा है। यह भेद पाटने का काम मेधा न ए किया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डाक्टर संजय सिंह ने कहा की मांसिक स्वास्थ्य एक संप्रदा है और विकृति अभिशाप है कहा की टीका करण से किसी प्रकार की समस्या नही बल्कि सुरक्षित रखने का टीका है। जिसको वैज्ञानिकों ने देश को सुरक्षित रखने का उपाय खोज डाला है। ऐसे वैज्ञानिकों का देशवासियो पर किसी एहसान से कम नही है।

Related posts

Mumbai : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एकनाथ गायकवाड का निधन

Khula Sach

Bihar : जाने माने पत्रकार राम नरेश ठाकुर को मिडिया सम्मान—2021 से किया गया अलंकृत

Khula Sach

Mirzapur : गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति पदक व डीजीपी गोल्ड मेडल से सम्मानित होंगे विंध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर के आईजी “पीयूष श्रीवास्तव”

Khula Sach

Leave a Comment