Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : पीएचसी हलिया में स्वास्थ्य कर्मियों, आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगाया गया कोविशील्ड का टीका

कुल 165 को लगा कोविशील्ड का टीका

रिपोर्ट : कमलेश मौर्या

मीरजापुर, (उ.प्र.) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया में बृहस्पतिवार को कोविशील्ड वैक्सीन के टीकाकरण का शुभारंभ किया गया।वैक्सीन के लिए बनाए गए कक्ष से वैक्सीन को सुबह 9.49 बजे टीकाकरण के लिए दोनों बूथों पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा उत्साह के साथ लाया गया।टीकाकरण हेतु स्वास्थ्य केंद्र पर दो बूथ बनाकर टीकाकरण की शुरूआत की गई।पहला टीका पीएचसी पर तैनात वरिष्ठ लिपिक मृत्युंजय मिश्र को वैक्सीनेटर एएनएम निर्मला द्वारा सुबह 10.10 पर लगाया गया। इसके बाद दूसरा टीका प्रभारी चिकित्साधिकारी अभिषेक जायसवाल को लगाया गया।

टीकाकरण के लिए चिंहित कुल 230 स्वास्थ्य कर्मियों,आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सापेक्ष कुल 165 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाया गया।जिसमें 152 महिलाओं एवं 13 पुरूषों को टीका लगाया गया।

वैक्सीन लगाने के बाद कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर आधे घंटे की निगरानी रखी गयी। दोपहर टीकाकरण का निरीक्षण एसीएमओ वीके तिवारी ने किया और प्रभारी चिकित्साधिकारी अभिषेक जायसवाल को टीकाकरण के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि पहले चरण में मेडिकल स्टाफ एवं कर्मचारियों आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जा रहा है।पीएचसी पर दो टीम बनाकर कोविड का वैक्सीन लगाया जा रहा है। बृहस्पतिवार को 165 लोगों का टीकाकरण किया गया। शुक्रवार को 245 लोगों का टीकाकरण किया जाना है।

सुबह भीषण ठंड व घना कोहरा होने के चलते सुबह साढ़े दस बजे के बाद ही कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी,आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचने लगे।कोविड 19 वैक्सीन लगवाने से पूर्व स्वास्थ्य कर्मियों के आधार कार्ड की जांच कराकर ही अंदर जाने दिया गया।प्रथम बूथ पर एएनएम निर्मला व द्वितीय बूथ पर एएनएम अंजू देवी द्वारा टीकाकरण किया गया सहयोग में एएनएम मालती व सिम्पल लगी रहीं। इस दौरान महिला चिकित्सक निर्मल,बीसीपीएम अनिल कुमार फार्मासिस्ट सुभाष सिंह, आयो गिरजा प्रसाद ,वरिष्ठ लिपिक मृत्युंजय मिश्रा, राजेश कुमार,स्टाफ नर्स हिना, मधुमति तिवारी, सुचेता विश्वकर्मा आदि मौजूद रहीं।

Related posts

Mirzapur : पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी में मिली बड़ी सफलता

Khula Sach

डॉ बत्राज़ पॉजिटिव हेल्थ अवॉर्ड्स का वितरण

Khula Sach

Mirzapur : वृद्ध दम्पत्ति ने सहेज कर रखा पोटली रामकाज में किया अर्पित

Khula Sach

Leave a Comment