Khula Sach
खेलताज़ा खबर

Varanasi : जिला ताइक्वांडो संघ द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन “पराक्रम दिवस” के अवसर पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

वाराणसी, (उ.प्र.) : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस “पराक्रम दिवस” के विशेष अवसर पर यूनिवर्सल मार्शल आर्ट्स इंस्टिट्यूट, अस्सी घाट की वरिष्ठ ताइक्वांडो खिलाड़ी श्रद्धा दीक्षित ने काशी विद्यापीठ क्षेत्र स्थित गजाधरपुर प्राथमिक विद्यालय मे निशुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया, जिसमे लगभग 45 बालिकाओं को आत्मरक्षा व ताइक्वांडो मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण दिया।

संघ के सचिव सत्य वर्धन सिंह ने बताया की पराक्रम दिवस पर संघ के सभी लोगों ने अपने अपने स्तर पर कुछ बेहतर करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की और विस्तृत चर्चा के बाद टीम मैजिक का गठन करने का प्रस्ताव स्वीकृत किया जिसका पूरा मतलब मिशन एशियन गेम्स व अंतराष्ट्रीय स्पर्धा है। इसमे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को इस टीम मे सम्मलित किया जायेगा और उन्हें हर संभव मदद व प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इस सन्दर्भ मे संघ ने दिल्ली स्थित ऐम स्पोर्ट्स दोजांग के मुख्य प्रशिक्षक अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो रेफरी आलोक गुप्ता खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण का अनुरोध किया और आगामी रविवार से हर रविवार सुबह 9 बजे खिलाड़ियों को निशुल्क लाइव प्रशिक्षण दिया जायेगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 13 व 14 फ़रवरी को उन्हें वास्तविक प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। इसके बाद 21 और 22 फ़रवरी को ऑनलाइन लाइव प्रतियोगिता करा मैजिक टीम मे सभी चयनित खिलाड़ियों का उदघोषणा किया जायेगा

संघ के सचिव द्वारा बताया गया की विश्व ताइक्वांडो द्वारा जारी वर्ष 2021 के कैलेण्डर मे कुल 20 अंतराष्ट्रीय पुमसे ताइक्वांडो की प्रतियोगिता होनी है जिसमे 6 ऑनलाइन ही है अतः संघ द्वारा टीम मैजिक का गठन कर खिलाड़ियों की हर आवश्यकता का ध्यान रखना है और उन्हें अंतराष्ट्रीय स्तर पर पदक जितने के लिए तैयार करना है। संघ के तरफ से हर संभव कोशिश करी जायेगी की आगामी एशियाई खेलो व दक्षिण एशियाई खेलो मे ताइक्वांडो खेल मे वाराणसी का कोई खिलाड़ी पदक जीते।

Related posts

Chhatarpur : तहसीलदार ने 188 की कार्रवाई करते हुए 8 दुकानों को किया शील्ड

Khula Sach

Mirzapur : परंपरागत पाँच दिवसीय होली समारोह प्रारंभ

Khula Sach

भूषण कुमार द्वारा प्रस्तुत फिल्म ‘एनिमल’ का वर्ष 2022 में दशहरा पर ग्रांड रिलीज; फैंस कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

Khula Sach

Leave a Comment