Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

विकसित भारत संकल्प यात्रा की एलईडी वैन गोपालपुर में पहुंची: ग्रामीणों को दी गई योजनाओं की जानकारी

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा 

मिर्जापुर : विकसित भारत संकल्प यात्रा की एलईडी वैन यात्रा के क्रम में बुधवार को जनपद के सीटी ब्लाक स्थित गोपालपुर ग्रामसभा पर पहुंची। जहां इस कार्यक्रम का विधिवत आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष अपनादल (एस) के दुर्गेश सिंह पटेल व अतिथि राजेश मौर्या मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन एडीओ कोऑपरेटिव अवनीश यादव ने किया।

कार्यक्रम के दौरान मोदी सरकार की विभिन्न प्रकार की योजनाओं की ओर जनता का ध्यान आकृष्ट किया तथा इसे लाभ लेने का आग्रह किया। इस अवसर पर संचालनकर्ता अवनीश यादव ने केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में आमजन को अवगत कराते हुये कहा कि आयुष्मान भारत द्वारा लोगों का स्वास्थ बीमा कराया जा रहा है। उज्जवला योजना से बहनों की रसोई में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के द्वारा गरीब बेरोजगारों को लोन देकर रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि माई भारत वोलिन्टियर योजना के तहत युवाओं का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है, जिससे युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब निर्धनों परिवारों को निशुल्क ईलाज मिल रहा है तथा केन्द्र सरकार की करीब 23 योजनाओं का लाभ जनता को इन कैम्पों के माध्यम से मिल रहा है।

मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष अपनादल (एस) के दुर्गेश सिंह पटेल ने कहा सरकार द्वारा योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाया जायेगा इसमें कोई पात्र व्यक्ति अछूता न रहें। सही मायने में भारत विकास संकल्प यात्रा का पूर्ण लाभ आमजन को मिलना चाहिए तथा जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल पहुंचाया जा रहा है। आमजन उत्साह के साथ इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए शिविरों में पहुंच रहा है। कार्यक्रम के दौरान आवास, सड़क, राशनकार्ड, पेंशन आदि समस्यायों को लेकर लोगों में काफी आक्रोश भी देखा गया। कार्यक्रम में ग्रामसभा गोपालपुर के ग्रामप्रधान लालचंद मौर्या, ग्रामप्रधान राजापुर, सेक्रेटरी, पंचायत सहायक, आशा, स्वास्थ्य कर्मी, कोटेदार समेत काफ़ी संख्या में ग्रामवासी सहित विभिन्न योजना के संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

बारह दिनों से अपहृत 2 बच्चियों का पता न लगा पाने से विश्वकर्मा समाज आक्रोशित

Khula Sach

Mirzapur : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरकछां पर स्टाफ नर्स रितु ने कोरोना से पीड़ित महिला का कराया प्रसव

Khula Sach

Mirzapur : चैत्र नवरात्रि मेला के दृष्टिगत स्थलीय निरीक्षण कर किया बैठक – मण्डलायुक्त

Khula Sach

Leave a Comment