Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

केंद्रीय राज्यमंत्री ने फीता काटकर शांति उच्च शिक्षा व तकनीकी महाविद्यालय का किया उद्घाटन

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा 

मिर्जापुर : लालगंज थाना क्षेत्र के लहंगपुर गांव के पांडेयपुर में शांति उच्च शिक्षा एवं तकनीकी महाविद्यालय का केंद्रीय उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने फीता काटकर उद्घाटन किया। उनके साथ 96 विधानसभा की विधायिका रिंकी कोल, उच्च शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश ब्रह्मदेव भी उपस्थित रहे।

उद्घाटन के पश्चात केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा से मनुष्य के अंदर मनुष्यता आती है। आज शिक्षा की ही देन है कि हमारे देश में इतनी तीव्र गति से विकास हो रहा है यह महाविद्यालय क्षेत्र के लिए बहुत बड़ा शिक्षा के क्षेत्र में वरदान साबित होगा।

आए हुए अतिथियों के स्वागत में अवधेश कुमार, फूलचंद, कमलेश कुमार सिंह पटेल आवभगत करते रहें। वही महाविद्यालय के प्रबंधक नगीना देवी ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

इंजीनियर गुरुप्रसाद ने भी तकनीकी शिक्षा पर अपना विचार रखते हुए कहा कि आज के आधुनिक युग में तकनीकी शिक्षा का बहुत ही बड़ा महत्व है इसके बिना हम अधूरे हैं। इस अवसर पर क्षेत्र के हाई स्कूल व इंटर में सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्हें सम्मानित किया गया। तथा गणमान्य लोगों को भी दुशाला देकर सम्मानित किया गया।

Related posts

एण्डटीवी के आपके पसंदीदा शोज में इस पूरे हफ्ते होगा भरपूर ड्रामा!

Khula Sach

सामाजिक जागरूकता से स्वलीनता में कमी लाई जा सकती

Khula Sach

Mirzapur : चुनाव रोकने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

Khula Sach

Leave a Comment