Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेश

क्वांटम एनर्जी ने ‘क्वांटम बीज़नेस ई – स्कूटर’ का अनावरण किया

वाणिज्यिक वितरण के लिए एक आदर्श ई – स्कूटर

मुंबई : इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन, विकास, निर्माण और बिक्री में विशेषज्ञता रखने वाले, एक अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप क्वांटम एनर्जी ने क्वांटम बीज़नेस का अनावरण किया है, जो वाणिज्यिक डिलीवरी के लिए एक आदर्श ई – स्कूटर है। क्वांटम बीज़नेस रेंज 99,000* रुपये की आकर्षक कीमत से शुरू होती है और कंपनी ने एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और कुछ एनबीएफसी जैसे प्रमुख बैंकों के साथ करार किया है ताकि यह फ्लीट ऑपरेटरों और लास्ट माइल डिलीवरी कंपनियों के लिए आकर्षक हो।

इस आकर्षक दिखने वाले आधुनिक वाणिज्यिक इलेक्ट्रिक स्कूटर को, 1200W उच्च प्रदर्शन मोटर द्वारा संचालित किया जाता और यह 55 कि.मी. प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकता है और आसानी से 8 सेकंड में 0 से 40 कि.मी. प्रति घंटे तक गति बढ़ा सकता है। क्वांटम बीज़नेस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक पूर्ण बैटरी चार्ज पर 130* कि.मी. (*ड्राइविंग पैटर्न के आधार पर) की एक अभूतपूर्व रेंज भी है, जिससे यह कई व्यावसायिक उपयोगों के लिए आदर्श बन रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उत्पाद में कुछ सेगमेंट – सर्वश्रेष्ठ विशेषताएं हैं जिनमें रिमोट लॉक – अनलॉक; एंटी – थेफ़्ट अलार्म; यूएसबी चार्जर; डिस्क ब्रेक; एलसीडी डिस्प्ले और बहुत कुछ है।

क्वांटम एनर्जी लिमिटेड के निदेशक चेताना चुक्कपल्ली ने कहा, “भारत में, दोपहिया वाहनों की सवारी करने वाले व्यक्तियों का बड़ा अनुपात परिवहन के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए ऐसा करता है, जिसमें सामान ले जाने से लेकर दो पहियों पर व्यवसाय चलाना शामिल है। बाजार के अभाव को पहचानते हुए, हम क्वांटम एनर्जी (Quantum Energy) में अपने ई – स्कूटर में विश्वसनीयता और सुरक्षा पर जोर देकर माइक्रो – मोबिलिटी उद्योग में नए बेंचमार्क स्थापित करने का इरादा रखते हैं। हमने बीज़नेस को कम लागत पर लॉन्च किया ताकि इसे ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए उपलब्ध कराया जा सके, जिसमें बी2बी (B2B) कंपनियां, लास्ट माइल डिलीवरी कंपनियां, सवारी साझाकरण कंपनियां और बी2सी (B2C) भी शामिल हैं। हमें विश्वास है कि इस दोपहिया वाहन जैसे हमारे उत्पादों को मेहनती भारतीयों द्वारा सराहा जाएगा और हमें सेगमेंट में उद्योग के नेता के रूप में स्थान दिया जाएगा।”

क्वांटम बीज़नेस का नया मॉडल, एक उन्नत एलएफपी बैटरी, एक शक्तिशाली हेडलैम्प, आरामदायक सवारी के लिए एक व्यापक सीट, बहुउद्देशीय उपयोग के लिए एक मजबूत कार्गो रैक, अधिक भार ले जाने के लिए बड़े फ्लैट फुटबोर्ड और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि बेहतर स्थिरता और हैंडलिंग के लिए 12″ लंबे व्हीलबेस के साथ आता है। इसके अलावा, यह उत्पाद, 3 साल या 90,000 कि.मी. बैटरी वारंटी द्वारा कवर किया गया है।

Related posts

ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक के लिए बुकिंग शुरू हुई

Khula Sach

ट्रेडिंग यात्रा की शुरुआत में लंबी अवधि के लिए निवेश बेहतर विकल्प

Khula Sach

ओटीटी प्लेटफार्म पर मई में रिलीज होगी कई बहुप्रतीक्षित फिल्में …

Khula Sach

Leave a Comment