Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेशराज्य

ईज़मायट्रिप ने वित्तीय परिणाम घोषित किए

वित्त वर्ष 23 में रु.2,267 करोड़ का जीबीआर हासिल किया 

मुंबई : भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवेल टेक ईज़मायट्रिप डॉटकॉम ने आज 31 दिसम्बर 2022 को समाप्त नौ महीहों के लिए अपना वित्तीय परिणाम घोषित किया, जिसने अनुसार कंपनी ने वित्त वर्ष 23 की तीसरी तिमाही में 2,267.0 करोड़ रुपये का ग्रॉस बुकिंग रेवेन्यू (जीबीआर) दर्ज किया है। ईज़मायट्रिप के लिए यह जबरदस्त ग्रॉस बुकिंग रेवेन्यू फ्लाइट और होटल सेगमेंट में वॉल्यूम में ठोस वृद्धि के कारण प्राप्त हुआ है। यह मजबूत जीबीआर वृद्धि ईज़मायट्रिप के उद्योग में मजबूत स्थिति और बाजार हिस्‍सेदारी में हो रही लगातार बढ़ोतरी की दिशा में संकेत करता है। वित्त वर्ष 23 के 9 महीनों में ग्रॉस बुकिंग रेवेन्यू 5,907 करोड़ रुपये था, जो वित्त वर्ष 22 के पूरे साल के 3,751.6 करोड़ रुपये के मुकाबले 1.6 गुणा है।

ईज़मायट्रिप ने मजबूत टॉपलाइन (कुल आमदनी) वृद्धि उत्पन्न की जैसा कि वित्त वर्ष 23 की तीसरी तिमाही के लिए समायोजित आमदनी 196.2 करोड़ रुपये पर दर्ज होकर 200 करोड़ रुपये तिमाही रन रेट के करीब पहुँच गई, जिसकी वार्षिक वृद्धि 29 प्रतिशत और तिमाही वृद्धि 16 प्रतिशत है। तिमाही के लिए परिचालनों से कंपनी की आमदनी में भी 57.3 प्रतिशत वार्षिक और 25.5 प्रतिशत तिमाही की महत्वपूर्ण वृद्धि हुई।

बढ़िया टॉपलाइन वृद्धि और परिचालन दक्षता पर लगातार फोकस की बदौलत वित्त वर्ष 23 की तीसरी तिमाही के लिए ईज़मायट्रिप का ईबीआइटीडीए (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन पूर्व अर्जन) पिछली तिमाही के 40.2 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़कर 58.9 करोड़ रुपये पर पहुँच गया। तिमाही के दौरान कंपनी ने अपनी आन्तरिक क्षमताओं में लगातार निवेश करते हुए परिचालन में तेजी लाने, और तीव्र वृद्धि को जम्बूत करने के लिए अपने कार्यबल को और बेहतर बनाया है। तिमाही के लिए कर पश्चात लाभ (पीएटी) में भी सुधार हुआ जिसका आँकड़ा दूसरी तिमाही के 28.2 करोड़ रुपये से बढ़कर तीसरी तिमाही में 41.7 करोड़ रुपये पर पहुँच गया।

Related posts

Mirzapur DIG दिखे तेवर में : अपराधियों की नकेल कसने में ढीले थानों को मिली चेतावनी

Khula Sach

महाशिवरात्रि : शिव और शक्ति के अभिसरण का है विशेष पर्व

Khula Sach

Mirzapur : कौशल विकास आरपीएल सिलाई कढ़ाई का द्वितीय प्रशिक्षण हुआ शुरू

Khula Sach

Leave a Comment