Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेश

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल गेट में आग लगने से 5 लोगों की मौत

रिपोर्ट : प्रमोद कुमार

पुणे :  जिले में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल एक गेट में गुरुवार को आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं दमकल की 15 गाड़ियां रेस्क्यू के लिए अब भी मौजूद हैं। हालांकि आग पर अब काबू पा लिया गया है। आग की घटना पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि शुरुआती तौर पर ऐसा प्रतीत होता है कि आग किसी बिजली की गड़बड़ी के चलते लगी होगी। हालांकि वैक्सीन अब भी सुरक्षित है।

पुणे के मंजरी में स्थित एसआईआई के नए प्लांट में आग लगी। 300 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में बड़े पैमाने पर कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन किए जाने की योजना है। पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था। पूनावाला ने कहा कि मैं सरकार और सभी जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कई उत्पादन भवन होने के कारण कोविशील्ड के उत्पादन पर कोई प्रभाव नहीं होने वाला है। इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने पुणे पुलिस और फायर डिपार्टमेंट का शुक्रिया अदा किया। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि आग वैक्सीन यूनिट में नहीं लगी। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने जांच के आदेश दिए हैं।

Related posts

Mumbai : आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने के लिए किया गया धरना प्रदर्शन

Khula Sach

कोरोना से छुटकारा पाने के लिए नियमित व्यायाम, अच्छे आहार, सकारात्मक सोच की आवश्यकता

Khula Sach

Delhi : विश्वयोग-दिवस पर आयुर्वेदिक कैंसर अस्पताल में जैन-मुनि एंव योगाचार्य ने मौजूद सभी लोगों को (योग-स्वास्थ्य) लाभ से अवगत करवाया

Khula Sach

Leave a Comment