Khula Sach
खेल ताज़ा खबर

BalleBaazi.com ने जहीर खान को ब्रैंड एंबेसेडर बनाया, और भारत की पहली नेशनल फैंटेसी क्रिकेट चैंपियनशप (एनएफसीसी) की घोषणा की

• नेशनल लेवल पर फ्री- फॉर-ऑल फैंटेंसी टिकट टूर्नामेंट का आयोजन 23 अक्टूबर से 14 नवंबर तक टी20 वर्ल्डट कप के दौरान करने की पूरी तैयारी

• इस टूर्नामेंट के 11 विजेताओं को फर्स्ट रैंक होल्डर के खिताब के साथ वर्ल्डकप 2011 के हीरो जहीर खान से मिलने का मौका मिलेगा। उन्हें क्रिकेट के मक्का, इंग्लैंड के लॉर्ड्स की ट्रिप जीतने का भी अवसर दिया जाएगा

नई दिल्ली : इस बार टी-20 वर्ल्ड कैंप में इंडियन क्रिकेट टीम और फैंस दोनों को चैंपियन का ताज पहनने का मौका मिलेगा ! भारत में पहली नेशनल फैंटेसी क्रिकेट चैंपियनशिप (एनएफसीसी) 23 अक्टूबर से शुरू होगी। इससे क्रिकेट के हर जबर्दस्त फैन को सम्मान का स्वाद चखने का मौका मिलेगा। यह नया फ्री-टु-प्ले कॉन्सेप्ट हर फैन को अपना कौशल दिखाने की चुनौती देता है। इसका मकसद ऑनलाइन फैंटेसी स्पोूर्ट्सइंडस्ट्री के बारे में लोगों के नजरिये को बदलना है कि यह टूर्नामेंट सिर्फ रुपये-पैसे के लिए होता है। इस टूर्नामेंट के आयोजक इसकी पहचान सम्मान, प्रतिष्ठा और गौरव से जोड़ना चाहते हैं।

BalleBaazi.com ने हाल ही में मशहूर क्रिकेटर जहीर खान को ब्रैंड एंबसेडर भी बनाया है। इस साझेदारी के साथ जहीर खान कंपनी की कैंपेन और स्पेशल टूर्नामेंट्स का नेतत्व करेंगे।वह ऑनलाइन फैंटेंसी स्पोर्ट्स(ओएफएस)में खेलने और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जरूरी कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

वर्ल्ड् कप के बुखार को एक पायदान ऊपर ले जाते हुए 23 दिन लंबे विविध स्तर पर खेले जाने वाले कार्यक्रम की मेजबानी BalleBaazi.com पर की जाएगी। 14 नवंबर को जिस दिन टी-20 वर्ल्ड कैंप का फाइनल खेला जाएगा, उसी दिन इस टूर्नामेंट का ग्रैंड फिनाले होगा। जहां 11 फैंटेंसी क्रिकेट चैंपियंस को ताज पहनाया जाएगा, वहीं वह वर्ल्ड कप 2011 के हीरो जहीर खान से मुलाकात करेंगे। इसमें पहले नंबर पर आने वाले खिलाड़ी कोचैंपियनशिप ट्रॉफी मिलेगी और क्रिकेट के मक्का इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम जानेका मौका मिलेगा। 10 दूसरे फैंटेसी स्पोर्ट्सचैंपियन को रोज एक गोल्डन बैट अपने घर ले जाने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही उन्हें एक्सक्लूसिव लीडरबोर्ड कैश प्राइज भी मिलेंगे।

एनएफसीसी में कुल 33 मैच खेले जाएंगे। इसमें 30 मैच क्वॉलिफाइंग रेकॉर्ड के होंगे, जिसमें चांस 1, 2 और 3 मिलेगा। इसके बाद क्वॉर्टरफाइनल, सेमी फाइनल और ग्रैंड फिनाले खेला जाएगा।

BalleBaazi.com के सह-संस्थापक और सीईओ श्री सुभाष चोपड़ा ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “एनएफसीसी फैंस के लिए फैंस की ओर से खेला जाने वाला क्रिकेट है। यह गेम के सबसे बड़े फैंस को “डेयर टु ड्रीम”मोमेंट देगा। इसमें उन्हें टी-20 में वर्ल्ड कप की विजेता टीम के साथ चैंपियनशिप ट्रॉफी लेने का मौका मिलेगा। इस कॉन्सेप्ट को बिल्कु ल मुफ्तल रखा जाएग। क्योंकि फैंटेसी स्पोर्ट्स की पहचान का आइडिया पैसे कमाने से कुछ अलग हटकर है। आयोजकों का विचार है कि इसे कौशल और सम्मान को बढ़ावादेने वाले खेल के रूप में देखा जाना चाहए।”

इसके अलावा,एस्ट्रो पे और एफएचमैक्स आपसी साझेदारी में एनएफसीसी के ऑफिशियल वॉलेट को बढ़ावा देंगे और उसे प्रोत्साहित करेगे। वह ई-कॉमर्स पार्टनर्स और प्रायोजकों को भी बढ़ावा देंगे। इस श्रेणी की तेजी से बढ़ती मांग को समझते हुए यह गौरवशाली स्पॉन्सर्स चैंपियनशिप लीग का एक महत्वपूर्ण और मूल्यवान हिस्सा होंगे।

मौजूदा समय में भारत में फैंटेसी स्पोसर्ट्सके100 मिलियन यूजर्स हैं। एनएसीसी इस टूर्नामेंट में प्रतिष्ठा और सम्मान को जोड़ने के साथ कौशल पर आधारित स्पो-र्ट्स की लोकप्रियता को और बढ़ाएगा।

एनएफसीसी के लिए रजिस्ट्रेशन करें और राष्ट्रीय चैंपियन बनें:

• एनएफसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए,खिलाड़ी को पहले बल्लेबाजी ऐप डाउनलोड करनाहोगा। और इसके बाद वर्ल्ड कप मैचों के लिए फ्री और पेड लीग में से, किसी भी लीग में शामिल होना होगा

• भागीदारों को इस टूर्नामेंट में क्वॉलिफाई करने के लिए 3 मौके मिलेंगे (23 अक्टूबर से 8 नवंबर तक)

• हरेक को 10 मैच खेलने का मौका मिलेगा।

• यूजर्स को क्वॉमर्टर फाइनल में स्पॉट हासिल करने के लिए 10 मैच खेलने होंगे।

• यूजर्स मैच के लिए 25 टीम तक बना सकते हैं।

• हर यूजर की बेस्ट टीम्स एनएफसीसी लीडरबोर्ड के लिए क्वॉलिफाई करेगी

• हर खिलाड़ी को क्वॉर्टर फाइनल (10नवंबर को), सेमी फाइनल (11 नवंबर को) और फाइनल (14 नवंबर) में एक-एक मौका दिया जाएगा

टूर्नामेंट के स्ट्रक्चर के बारे में अधिकजानने के लिए कृपया https://www.nfcc.co.in/.पर जाएं।

Related posts

सरकार के स्कूल अनलॉकिंग नियमों के साथ भारतीय छात्र स्कूल जाने के लिए तैयार

Khula Sach

Mumbai : लोढ़ा फाउंडेशन तथा वॉइस ऑफ मुम्बई के संयुक्त तत्वाधान में कारगिल विजय के शिल्पकारों का सत्कार समारोह

Khula Sach

Bhadohi : मार्च महीने में चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान, अपने दायित्व को जिम्मेदारी से निभाएं

Khula Sach

Leave a Comment