Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

मैनकाइंड फार्मा का ओटीसी वर्ग में विस्तार

~ बॉलीवुड सुपरस्टार अनिल कपूर और रणवीर सिंह को ब्रैंड एम्बैसडर नियुक्त किया

मुंबई : भारत की चौथी सबसे बड़ी फार्मास्युटिकल कंपनियों में से एक (IQVAI, TSA) मैनकाइंड फार्मा ने अपने ओटीसी रेंज के उत्पादों में विस्तार किया है। 2013 से ही, मल्टीविटामिन टैबलेट ‘हैल्थ ओके’ ड्रग श्रेणी में रखी जाती रही है और अब इसे फूड सप्लीमेंट के तौर पर ओटीसी श्रेणी में शामिल किया गया है। कंपनी के ओटीसी उत्पादों की रेंज को भारतीय बाज़ार में काफी पसंद किया जाता है।

मल्टीविटामिन्स का सेवन मुख्य रूप से फिटनैस तथा हैल्थ के लिए और आज के दौर के भागते – दौड़ते जीवन में एनर्जी लैवल्स को बरकरार रखने के उद्देश्य से किया जाता है। लोगों को इस प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देने के लिए जाने माने अभिनेता अनिल कपूर, जो कि उम्र को धता बताने के लिए मशहूर हैं, और युवाओं के चहेते सुपरस्टार रणवीर सिंह अब एक साथ दिखायी देंगे और हैल्थ तथा एनर्जी से भरपूर लाइफस्टाइल का संदेश पहुंचाएंगे। इन दोनों सितारों का एक साथ एक ही फ्रेम में दिखाई देना वाकई जोरदार संदेश है क्योंकि अनिल कपूर अपने हैल्दी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं जबकि रणवीर सिंह एनर्जी से भरपूर पर्सनैल्टी के धनी हैं और ये दोनों मिलकर हैल्थ ओके को प्रचारित कर रहे हैं।

मल्टीविटामिन और मिनरल टैबलेट ‘हैल्थ ओके’ आधुनिक जीवनशैली जनित समस्याओं से निपटने में काफी मददगार है। प्राकृति जिनसेंग (Ginseng) और टॉरीन (Taurine) का इसका फार्मूला शरीर में एनर्जी बनाए रखने के लिए कारगर है और इसमें मौजूद मिनरल्स तथा विटामिन सी, डी एवं जिंक आवश्यक इम्युनिटी प्रदान करते हैं।

जॉय चटर्जी, जनरल मैनेजर, सेल्स एवं मार्केटिंग मैनमाइंड फार्मा ने कहा,  ” ओटीसी कैटेगरी में ‘हैल्थ ओके’ के लॉन्च यही ध्‍यान में रखकर किया गया कि इन दिनों लोग काफी व्यस्त जीवनशैली जीने के आदी हो गए हैं और ऐसे में अक्सर उन्हें एनर्जी कम होने, थकान बढ़ने जैसी शिकायतें होती हैं। हमने इसी को ध्यान में रखकर अपनी ओटीसी कैटेगरी में विस्तार किया है ताकि हम अपने उपभोक्‍ताओं को अपनी जीवनशैली बेहतर बनाने में योगदान कर सकें। जल्द ही हमने इस कैटेगरी को और मजबूत बनाने का इरादा किया है और मौजूदा प्रोडक्ट्स के साथ-साथ इसमें नए प्रोडक्ट्स भी शामिल करेंगे। दो मैगा स्टार्स – अनिल कपूर तथा रणवीर सिंह के साथ आने से हमें अपने ब्रैंड्स को मजबूत बनाने तथा इस कैटेगरी के बारे में लोगों को जागरूक बनाने में मदद मिलेगी।”

Related posts

Mirzapur : पंचायत चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियो के साथ की बैठक

Khula Sach

मिर्जापुर में ऐसे ऐसे विद्वान हैं जो पूरे देश को पढ़ा सकते हैं- कमिश्नर

Khula Sach

एंजल ब्रोकिंग तीसरा सबसे बड़ा ब्रोकरेज हाउस बना

Khula Sach

Leave a Comment