Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Mumbai : अदानी इलेक्टिसिटी के बिल रिकवरी डिपार्टमेंट के बंदे ने की ग्राहक से बदतमीजी और बाद में मांगे पैसे

रिपोर्ट : रितेश वाघेला

मुंबई : अंधेरी वेस्ट में स्थित जुहू गली नामक जुगी जोपड़ी में मध्यम वर्ग के लोग रहते हैं, लॉक डाउन के समय से इन लॉग में ज्यादा परिवार काम के लिए परेशान हैं, बढ़ती महेंगवारी और बेरोजगारी से आर्थिक रूप से परेशान हैं

इस लॉक डाउन में लोगो को अदानी की और से लाइट बिल काफी ज्यादा आ रहे थे, ओर ऐसे में कुछ लॉग बिजली की कला बाजारी भी करते है,

25 मे 2021 की दोपहर अदानी की ओर से 1 कर्मचारी आया जिसके पास लाइट बिल था जो दो महीने से ना भरे हों ऐसे परिवार के , ये कर्मचारी जुहू गली के समाज के सलाह कार के घर पहुंचे और लाइट निकाल ने की धमकी देने लगे एवं काफी बड़े आवाज में बात करने लगे परिवार वालो ने मुझे ( रितेश वाघेला ) तुरंत बुला लिया में भी कोय अत्यावशक समझ तुरंत वो परिवार के घर पहुंचा मेने अपनी छबि गुप्त रखी और उस आधिकारी बाते सुनने लगा।

आधिकारी का कहना था की आप के परिवार का 2 महीने का लाइट बिल बाकी है अभि पैसे नहीं भरेंगे तो मै मीटर निकाल लूंगा।

ये बात सुन कर में दंग रह गया मेने जब उन से अपनी पहचान iD card मांगा तो बहाने दिखाने लागा।

मेने किसी वरिष्ठ आधिकारी से बात करवाने कहा तो बात पलट मुझसे कहने लागा की आप बिच में ना बोले मेरा दीन रात का काम है में पैसे अच्छे से निकाल ने जानता हु ऐसी सब बात करने लगा आस पास के लोग जमा होने लगे तभी वो भाई साहब ने पैसे की डिमांड की और कहा की आप पैसे दे दो और लोगो के घर भी जाना है।

तब मैंने उनसे कहा की आप मीटर निकाल कर ले जाए हम आपके कार्यालय आकार ही पैसे देंगे याचेक पेमेंट देंगे और सबसे महत्व की बात तो ये है की बिना इंटिमेट किए आप मीटर नहीं निकल सकते अभि 3 मंथ रनिंग है।

अदानी के आधिकारी ने कहा की मुझे कुछ अमाउंट कैश दे दीजिए में कुछ समाय आपका बिल रुकाकर रखूंगा हालाकि 3 मंथ बिल तो बाकी है कैसे वो निकाल सकेंगे मीटर।

मैंने कहा की आपके साथी नहीं आए आपने वर्दी नहीं पहनी आपके साथ पुलिस कर्मी नहीं हम आपको कुछ भी नहीं देंगे आप चले जाए या हम अभि 100 पार शिकायत करे आपकी पुलिस की बात करने पर वह अदानी का कर्मचारी वहा से चला गया।

मैं तुरंत ही उस परिवार के सभ्य को ले अंधेरी पश्चिम के कार्यालय पहुंचा वहा मेरी बात पाटीलनामक आधिकारीसे हुईं। उन्हें सारी बात मेने बताई

तभी उन्होंने कहा की ये अदानी की तरफ से थर्ड पार्टी कॉन्टैक्ट दीया गया है जो रिकवरी का काम करते है।

मैंने उन आधिकारी को सारी रिकॉर्डिंग दिखाई के जिस के घर गए थे वो पति पत्नी दोनो हार्ट पेशेंट है और किस ने अनुमति दि है उनको इस तरह ग्राहक से वर्तन करने काआ आप मेरी शिकायत ले और मुझे अपनी शिकायत की प्रात दे।

पाटील नामक आधिकारी ने कहा कि हमारे अंधेरी वेस्ट के सुबोध जोशी सर अभि नहीं है आप शाम को 6 बजे आए। मैंने मेरा मोबाइल नंबर वाहा देकर आया था सिक्योरीटी को बोला शाम को बुलाया है जभी सिक्योरिट स्टाफ ने साफ मना कर दीया 5 के बाद किसी को भी उपर नहीं छोड़ते स्टाफ सब 5.30 तक छूट जाता है।

मैं घर वापस आ गया और दूसरे दिन शिकायत करने जाना था की शामको 7.30 पीएम तक अदानी के वरिष्ठ अधिकारी सुबोध जोशी जी का फोन आया। मैंने फिर से उन्हें सारी हकीकत बताई उन्होनें मेरे से वीडियो मांगे मेने 1 विडियो भेजी।

दूसरे दीन सुबोध जोशी जी का msg आया अदानी इलेक्ट्रिसिटी से गलती हुईं है जिसपे वो शर्मिंदा है और उस कर्मचारि को काम से निकाल दीया है। मुझे यह बात हजम नहीं हुईं मेने सुबोध जी से मेरी complaint के लिए कहा तो कुछ जवाब नहीं आया,

अगर अदानी इस विष्य पर कोमोलेंट लेकर ग्राहक को किमोलेंट नंबर नहीं देंगे तो इस बात की क्या पुष्टि की की यह दोबारा किसी के साथ नहीं होगा।

अदानी के सभी ग्राहक आप के पास यदि कोई बिल के संदर्भ में आए तो कृपया उसकी जॉच करे और हो सके उतना पेमेंट आप चेक, गूगल पे, अदानी एप आदि तरह से करे या कार्यालय जाकर भरे कृप्या किसी भी 3पार्टी के कर्मचारि को कैश पेमेंट ना करे।

Related posts

अपनी नई फिल्म-‘राम सेतु’ को लेकर अभिनेता अक्षय कुमार काफी उत्साहित हैं

Khula Sach

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया गारंटीड पेंशन प्लान

Khula Sach

Poem : शोभा नहीं देता…

Khula Sach

Leave a Comment