Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेशमीरजापुरराज्य

Mirzapur : प्रतिष्ठित व्यवसाई के यहां पुलिस वर्दी में लोगों ने किया तांडव

पुलिस की तानाशाही रवैया से व्यापार जगत में भारी आक्रोश

मीरजापुर, (उ.प्र.) : अनलोड हो रही गाड़ियों को पुलिस की बर्बरता के चलते तोड़फोड़ कर इलाके में दहशत पैदा करने कि पुलिसिया अंदाज से व्यापारियों में खौफ पैदा हो गया है। घटना 24 जनवरी 2021 दोपहर लगभग 1:00 बजे की हैै। पीड़ित व्यापारी और जनपद मिर्जापुर के प्रतिष्ठित बड़े व्यापारियों के सूची में शुमार केसी एजेंसी जंगी रोड स्थित के मालिक कपूर चंद्र केसरवानी का आरोप है कि अब इस इलाके में व्यापार करना अपनी बची खुची इज्जत को दांव पर लगाने जैसा हो गया है। एक तरफ उत्तम प्रदेश की बात विभिन्न जनप्रतिनिधियों के द्वारा की जाती है। करोना काल के दौरान भारी त्रासदी जनपद मिर्जापुर के लोगों ने भी देखा समूचा व्यवसाय खतरे की घंटी बजाता नजर आया, ऐसे में किसी प्रकार से व्यवसाय को खड़ा रखना और लोगों को रोजगार देना भारी चुनौती भरा काम हो चला है और उस पर से पुलिस का यह अंदाज लोगों को हतप्रद कर रहा है। करोड़ों रुपए टैक्स अदा करने वाले व्यापारी का आरोप है कि पुलिस की गाड़ी से उतरकर लोगों ने तीन गाड़ियों का शीशा चकनाचूर कर दिया। गाड़ियों की लाइट को क्षतिग्रस्त कर दिया।

जनपद मिर्जापुर के प्रतिष्ठित व्यवसाई कपूर चंद्र केसरवानी ने मीडिया वार्ता के दौरान बताया कि उनके यहां सरिया अनलोड कर रहे यूपी 63 T 4393, यूपी 63 T 4626 सरिया खाली करने आई ट्रक नंबर सीजी 15 डीएफ 8502 लीलैंड ट्रक को भी नुकसान पहुंचाया गया है। इस बर्बरता के पीछे स्थानीय लोग जानना चाह रहे थे कि आखिर किसके आदेश से तोड़फोड़ किया गया कौन लोग थे, जिन्होंने तोड़फोड़ किया और यदि पुलिस थी तो पुलिस ने कानूनी कार्यवाही न करके उपद्रीयों जैसा अंदाज क्यों दिखाया? घटना की निंदा व्यापार जगत से जुड़े लोगों ने भी की है। समूचा व्यापार जगत इस घटना के बाद स्तब्ध है। पीड़ित व्यापारी के मुताबिक जानबूझकर व्यापार को निशाना बनाया गया है क्योंकि खड़ी गाड़ियां किसी भी प्रकार से ट्रैफिक में व्यवधान उत्पन्न नहीं कर रही थी। खड़ी गाड़ियों के आगे सड़क निर्माण कार्य के दौरान खोदी गई मिट्टी सड़क पर रखे होने की वजह से मिट्टी के पीछे काफी जगह पहले से ही रिक्त था।

बताना आवश्यक होगा कि इन दोनों जंगी रोड मार्ग पर नाले का निर्माण कार्य चल रहा है जिसके वजह से उस इलाके में रहने वाले तमाम प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों का गोदाम में सीधे गाड़ियां नहीं जा पा रही हैं। मंद गति से चल रहे इस निर्माण कार्य से क्षेत्र के लोगों में भी आक्रोश है। फिलहाल गाड़ियों के तोड़फोड़ की समस्त तांडव सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड होने की बात कही जा रही है। पीड़ित व्यापारी की मांग है कि दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए और जिम्मेदार अधिकारियों को अपनी गलती पर माफी मांगनी चाहिए। बताना आवश्यक है कि उपरोक्त समस्त घटना कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के जंगी रोड इलाके की है कोणार्क ग्रैंड होटल के ठीक सामने स्थित प्रतिष्ठित व्यवसाई का व्यवसाय यहीं से संचालित होता है। प्रतिष्ठित व पीड़ित व्यवसाई ने कहा कि यदि उक्त घटना को मिर्जापुर पुलिस प्रशासन गंभीरता से नहीं लेगा तो इसकी शिकायत जनप्रतिनिधियों के अलावा मुख्यमंत्री दरबार तक की जाएगी।

Related posts

Mirzapur : पाल्क संस्था द्वारा वृद्धा आश्रम दादी अम्मा को खेलाया होली

Khula Sach

Varanasi : अटल-अजीत मेमोरियल नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट 25 दिसम्बर को

Khula Sach

अमृत महोत्सव : हमे उन्हें भी याद रखना होगा जिन्हें भुला दिया गया

Khula Sach

Leave a Comment