Khula Sach
ताज़ा खबर मीरजापुर राज्य

अमृत महोत्सव : हमे उन्हें भी याद रखना होगा जिन्हें भुला दिया गया

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा

मिर्जापुर, (उ.प्र.) : नगर के केबीपीजी कालेज में 19 नवंबर को सायकल 3 बजे अमृत महोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. सुधाकर उपाध्याय पूर्व प्राचार्य केबीपीजी कालेज ने किया। मुख्य वक्ता के रूप में डॉ राकेश उपाध्याय चेयर पर्सन भारत अध्ययन केंद्र काशी हिंदू विश्वविद्यालय रहे। इस दौरान उन्होंने बताया कि अमृत महोत्सव का कार्यक्रम भारत के स्वतंत्रता के 75वा वर्ष होने पर पूरे देश में अपने स्वतंत्र वेदी में अपने जीवन की आहुति दी, परंतु हमे हमारे इतिहास में उनके बारे में या तो बताया नही गया या ऐसे लोगो के बारे में बताया गया जो सच्चाई से दूर था। हमे उन्हें भी याद करना है जिन्हे भुला देने का षड्यंत्र रचा गया।

उन्होंने बताया की हमारी संस्कृति हमारे देश की अखंडता हेतु मजबूत सूत्र है जो दिखाई नहीं देता परंतु अदृश्य होकर भी पूरे राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोए हुए हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डा. सुधाकर उपाध्याय ने अमृत महोत्सव समिति का आह्वान करते हुए कहा की यह स्वतंत्रता से स्वाधीनता की तरफ हमारे बढ़ते हुए हमारे कदम को और मजबूती प्रदान करने हेतु इस महोत्सव को हमे प्रत्येक गली मोहल्ले में मनाना होगा जिससे देश के प्रत्येक व्यक्ति को हम एक संदेश दे सके और देश को अपने वीरो का सम्मान देने का सुंदर मौका मिल सके।

इस महोत्सव की भव्यता देखने लायक रही जहां चारो तरफ वीर स्वतंत्रता सेनानीयों का चित्र लगा था जो उपस्थित लोगों को प्रेरणा देने का कार्य कर रहा था। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सयोजक भूपेंद जी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related posts

Mumbai Lockdown 2021: मुंबई पुलिस ने जारी किया नया गाइडलाइंस

Khula Sach

अदाणी ट्रांसमिशन ने एशिया के सबसे बड़े रिवॉल्विंग प्रोजेक्ट फाइनेंसिंग सौदों में से एक में 700 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाया

Khula Sach

अदाणी फाउंडेशन ने डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए सामुदायिक कल्याण गतिविधियों के लाभार्थियों की संख्या बढ़ायी

Khula Sach

Leave a Comment