Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

पेटीएम पेमेंट्स का नेतृत्व 6.4 मिलियन उपकरणों के साथ और मजबूत

मुंबई : भारत की अग्रणी भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी ने फरवरी 2023 को समाप्त दो महीनों के कारोबारी परिचालन प्रदर्शन की घोषणा की है। पेटीएम सुपर एप पर ग्राहकों के जुड़ाव में मजबूत वृद्धि जारी है और फरवरी 2023 में समाप्त दो महीनों के लिए औसत मासिक यूजर्स लेनदेन (एमटीयू) 89 मिलियन रहा, और इसमें सालाना 28% की वृद्धि देखने को मिली है।

सब्सक्रिप्शन सेवाओं के साथ अतिरिक्त भुगतान मुद्रीकरण बनाने पर फिनटेक दिग्गज का ध्यान लगातार बढ़ रहा है। 6.4 मिलियन व्यापारियों के भुगतान उपकरणों के लिए सब्सक्रिप्शन का भुगतान किए जाने की वजह से ऑफलाइन भुगतान में पेटीएम का नेतृत्व और मजबूत हुआ है, जो फरवरी 2023 में 0.3 मिलियन की वृद्धि है। स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में पेटीएम ने कहा, “सब्सक्रिप्शन के हमारे सर्विस मॉडल के साथ भुगतान उपकरणों के सब्सक्रिप्शन राजस्व में तेजी आई है और भुगतान की मात्रा में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही हमारे वाणिज्यिक लोन वितरण में भी वृद्धि हुई है।”

कंपनी फरवरी 2023 को समाप्त हुए दो महीनों के लिए प्लेटफॉर्म के माध्यम से संसाधित कुल मर्चेंट ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (जीएमवी) के साथ मर्चेंट पेमेंट वॉल्यूम में लगातार वृद्धि हो रही है और यह सालाना 41% की वृद्धि के साथ बढ़कर 2.34 लाख करोड़ रुपये (28.3 बिलियन डॉलर) हो गया। शीर्ष कर्जदाताओं के साथ कंपनी का लोन वितरण व्यवसाय फरवरी 2023 को समाप्त दो महीने में सालाना 286% की वृद्धि के साथ 8,086 करोड़ रुपये (979 मिलियन रुपये) हो गया। दो महीनों में वितरित लोन की संख्या 94% बढ़कर 7.9 मिलियन हो गई।

Related posts

सीटीईटी रिजल्ट घोषित न होने से हताशा की स्थिति

Khula Sach

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने ‘आईसीआईसीआई प्रू गोल्ड’ लॉन्च किया

Khula Sach

केएलएम एक्सिवा फिनवेस्ट लि. ने महाराष्ट्र में अपना दायरा बढ़ाया

Khula Sach

Leave a Comment