Khula Sach
ताज़ा खबरधर्म एवं आस्था

सांप देखने पर भविष्य के लिए क्या मिलते हैं संकेत !

ज्योतिषाचार्य रूपा आनंद बता रहीं हैं सपने में सांप देखने का क्या है रहस्य !

सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है। ये सपने हमें आने वाले कल के बारे में पहले से ही आगाह कर देते हैं। एक सपना जो सबसे कॉमन है यानी ज्यादातर लोग इस सपने को देखते हैं वो है सांपों का सपना। ये सपना हर किसी को दिखाई देता है लेकिन लोग सही से इसका मतलब नहीं समझ पाते.

ज्योतिषाचार्य रूपा आनंद जी के अनुसार सपने में सांप देखने के बहुत सारे शुभ अशुभ संकेत मिलते है, लेकिन इसे समझना अत्यंत आवश्यक है. सांप कई रंग के होते हैं जानिए सपने में किस रंग के सांप दिखाई देने का क्या होता है मतलब…

👉 सफेद रंग का सांप दिखना

सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो यह शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है।

👉 भूरे रंग का सांप दिखना

सपने में भूरे रंग का सांप अगर पेड़ पर चढ़ता देखें तो इसका मतलब आपको जल्द नौकरी या व्यापार में उन्नति मिलने वाली है। आपका भाग्य आपके साथ हैं.

👉 हरे रंग का सांप दिखना

सपने में हरे रंग का सांप देखना मतलब आपको जल्द नौकरी मिल सकती है। तरक्की मिल सकती और पैसा ही पैसा बरस सकता.

👉 रंग-बिरंगे सांप दिखना

अगर आप सपने में बार बार रंगीला सांप देखते है तो बड़ा शुभ संकेत है ये. रंगीला सांप देखने का अर्थ है आपको बड़ा आदमी बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

👉 पीला सांप दिखना

अगर आपने सपने में पीला सांप देखा है तो आप सावधान हो जाए!! पीला सांप देखने एक अशुभ संकेत है, इसका मतलब है कि आपको कोई ना कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है, चाहे नुकसान पैसे का हो या स्वास्थ्य का.

👉 काला नाग दिखना

सपनों में  काला नाग दिखने का अर्थ है आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है और मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है या आपकी सैलरी भी बढ़ सकती है। व्यापार में वृद्धि हो सकती हैं. कहा जाता है अगर आपको सपने में काला लम्बा सा सांप दिखाई देता है तो आपके सभी बिगड़े काम बनने लग जाते है.

👉 लाल सांप दिखना

सपने में यदि आपको लाल रंग के सांप दिखे , सतर्क  हो जाए.  लाल रंग का सांप आपको सपने के माध्यम से यह बताना चाहता है कि अगर आप अपने जीवन में कोई महत्वपूर्ण कार्य  कर रहे हैं उसे करने से रोक दें क्योंकि हो सकता है कि उस काम से आपको लाभ ना हो ब्लकि नुकसान हो.  इसलिए कुछ दिनों के लिए वह महत्वपूर्ण कार्य रोक दे.

👉 सुनहरे रंग का सांप दिखना

यदि सपने में सुनहरे रंग का सांप दिखे तो तुरंत समझ जाए कि आपका जीवन सुनहरा होने वाला है और चारों तरफ से खुशिया ही खुशिया आने वाली हैं किस्मत चमकने वाली हैं.

Related posts

एंड पिक्चर्स पर देखिए फिल्म थलाइवी का प्रीमियर 27 फरवरी को रात 8 बजे

Khula Sach

Mirzapur : करीब ₹ 2.1 लाख कीमत की चोरी की 35 अदद बैटरी के साथ 3 अभियुक्त गिरफ्तार

Khula Sach

G20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक विशाखापत्तनम में आयोजित हुई

Khula Sach

Leave a Comment