Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

क्रेडआर ने यूज्ड 2-व्हीलर्स की मांग में बढ़ोतरी दर्ज की

मुंबई : भारत का सबसे बड़ा और भरोसेमंद यूज्ड टू-व्हीलर ब्राण्ड क्रेडआर यूज्ड 2-व्हीलर्स की मांग में बढ़त देख रहा है। इसके अनुसार बिक्री और राजस्व लगभग 80-90% पर पहुँच गया है और कोविड से पहले की स्थिति में लौट रहा है। ऐसे समय में, जब रोजाना यात्रा करने वाले लोग सुरक्षित और सस्ते यात्रा विकल्पों के अभाव से जूझ रहे हैं, कंपनी तेजी से अपनी सप्लाई चेन को बढ़ा रही है। के द्वारा अपने सभी शोरूमों पर इनवेंटरी भी बनाई जा रही है, ताकि एंट्री-लेवल और मिड-प्राइज यूज्ड टू-व्हीलर सेगमेंट्स में मांग को पूरा किया जा सके।

क्रेडआर के अनुसार लॉकडाउन के समय से रूकी हुई बड़ी मांग अब निकल रही है और त्यौहारों के सीजन में भी उछाल देखा गया। सार्वजनिक परिवहन पर पूरी सख्ती होने के कारण लोगों ने प्राइवेट मोबिलिटी को चुना। टीकाकरण का दायरा बढ़ने और स्थिति धीरे-धीरे सामान्‍य होने के बावजूद लोग अब भी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से डर रहे हैं। इसके अलावा पेट्रोल के दामों में हाल ही में हुई बढ़ोतरी के कारण भी लोगों का रूझान कारों से हटकर ज्यादा माइलेज देने वाले 2 व्हीलर्स की ओर आया है।

क्रेडआर के सीईओ शशिधर नंदीगाम ने कहा, “प्री-ओन्ड या सेकंड-हैण्ड बाइक्स खरीदने वाले लोगों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। ये ज्यादातर भारतीयों के लिये सुलभ और किफायती हैं, क्योंकि पिछले एक साल में कई लोगों का रोजगार छूट गया है। इस कारण फोर-व्हीलर्स की बिक्री भी घटी है और बाइक्स जैसे टू-व्हीलर्स की मांग में और भी तेजी आई है। लोग ऑनलाइन ब्राण्ड्स और क्रेडआर जैसे लिस्टिंग प्लेटफॉर्म्स का रूख कर रहे हैं, क्योंकि वहाँ पर उनके लिये अपनी जरूरत के हिसाब से मनपसंद ऑप्शन चुनने के लिये बाइक्स की विशाल श्रृंखला उपलब्ध है। वे आरामदेय भी हैं और सुविधा तथा गुणवत्‍ता भी उपलब्ध कराती हैं।”

क्रेडआर टू-व्हीलर्स की खरीदी या बिक्री के लिये उच्चतम गुणवत्‍ता उपलब्ध कराता है। किसी बाइक को बिक्री के लिये रखने से पहले इसके द्वारा 120 से भी ज्यादा निरीक्षण और गुणवत्ता परीक्षण किया जाता है। यह प्लेटफॉर्म यूजर्स के मनचाहे बजट, शहर और रनिंग किलोमीटर के हिसाब से चुनने के लिये बाइक्स और स्कूटर्स की एक व्यापक श्रृंखला की पेशकश करता है। इससे ज्यादा ग्राहक और क्या चाहिये? क्रेडआर द्वारा बाइक खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को 6 महीने की वारंटी और 7-डे बाय प्रोटेक्शन की सुविधा भी प्रदान की जाती है।

Related posts

स्टडी भारत का ‘हर घर शिक्षा’ अभियान

Khula Sach

Mirzapur : पंकज सिंह पटेल समाजवादी युवजन सभा के बनाए गये प्रदेश सचिव

Khula Sach

चिता यज्ञेश शेट्टी की प्रशंसा ब्रूस ली की पत्नी लिंडा ली और बेटी शैनन ली ने की ऐसा उनके गुरु रिचर्ड एस बुस्टिलो ने कहा

Khula Sach

Leave a Comment