Khula Sach
अन्य

मुंबई यूनिवर्सिटी में इमार्टिकस करियर कार्निवल का आयोजन

मुंबई : भारत की अग्रणी एडटेक प्लेटफॉर्म इमार्टिकस लर्निंग ने यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई के कंप्यूटर साइंस विभाग के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत मुंबई में सबसे बड़े यूआईसीसी-यूडीसीएस इमार्टिकस करियर कार्निवल का आयोजन होगा। कार्निवन का आयोजन 2 राउंड्स में होगा, जिनमें से 1 राउंड ऑनलाइन होंगे और अंतिम राउंड का संचालन 10 फरवरी 2023 को यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई में होगा।

यह करियर मेला कॉमर्स, इनवेस्टमेंट बैंकिंग और इंजीनियरिंग में बीएएफ, बीएमएस और बी.एससी आईटी, कंप्यूटर साइंस और डेटा साइंस में बीसीएस के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की पेशेवर जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है। इसमें भाग लेने वालों को इनवेस्टमेंट बैंकिंग और डेटा साइंस एवं एनालिटिक्स में सीखने के अवसर खोजने का मौका मिलेगा। भाग लेने वाले हर विद्यार्थी की मुफ्त में करियर काउंसलिंग होगी और इमार्टिकस लर्निंग के निश्चित रोजगार वाले प्रोग्राम्स में आगे पढ़ने के लिये 15% डिस्काउंट का खास कूपन मिलेगा। वे मुंबई के 25 टॉप कॉलेजों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों से मुकाबला करेंगे।

इस कार्निवल के विजेता को एक लैपटॉप मिलेगा, पहले उपविजेता को टैब और दूसरे उपविजेता को स्मार्टफोन दिया जाएगा। इसके अलावा, टॉप 3 को इमार्टिकस लर्निंग के निश्चित रोजगार वाले प्रोग्राम्स में एनरोल होने के लिये छात्रवृत्ति भी मिलेगी। छात्रवृत्ति के तहत विजेता, प्रथम उपविजेता और द्वितीय उपविजेता को कोर्सेस में क्रमश: 50%, 25% और 20% की छूट मिलेगी।

यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई, डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर साइंस की प्रमुख डॉ. ज्योत्सना डोंगरदिवे ने कहा, “हम यूआईसीसी-यूडीसीएस इमार्टिकस करियर कार्निवल के आयोजन के लिये इमार्टिकस लर्निंग के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं, क्योंकि यह शिक्षा का ऐसा मेला है, जो पेशेवर प्रगति के लिये कौशल को निखारने वाले कोर्सेस के महत्व पर जोर देता है। कार्निवल की योजना विशेष रूप से युवा पेशवर का ध्यान रखकर बनाई गई है, ताकि उन्हें कोर्स पूरा होने के ठीक बाद रोजगार पाने में मदद मिल सके।”

Related posts

“एसोर्टेड प्लुमेरियस” का विमोचन नीलम सक्सेना के फेसबुक पेज पर संपन्न

Khula Sach

Mumbai : सुप्रसिद्ध समाजसेविका मंजू लोढ़ा को मिला “मुम्बई रत्न” सम्मान

Khula Sach

HDFC लाइफ ने टेस्टिमोनियल आधारित अपना नया टर्म इंश्योरेंस कैंपेन #Decision2Protect लॉन्च किया 

Khula Sach

Leave a Comment