Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

आइकिया की नई पहल, भारत में होम फर्निशिंग को अधिक किफायती और सुलभ बनाने पर है केंद्रित

मुंबई : आइकिया (IKEA) इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए होम फर्नीशिंग्स को अधिक किफायती, सुलभ और लम्बे समय तक टिकाऊ बनाने के उद्देश्य के तहत अपने कई प्रोडक्ट्स की कीमतों को कम कर दिया है। यह सुविधा ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ऑफर्स के लिए लागू है।

आइकिया इंडिया द्वारा बढ़ाया गया यह कदम महामारी, जीवन यापन की बढ़ती लागत, आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान और बढ़ती मुद्रास्फीति जैसी मौजूदा अभूतपूर्व स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, अपने सामर्थ्य एजेंडा को सुदृढ़ करने की दिशा में है। आइकिया की लाइफ एट होम रिपोर्ट 2022 में अधिकांश भारतीयों की इन चिंताओं के जिक्र को भी शामिल किया गया था। कंपनी द्वारा इसकी श्रेणियों में प्रोडक्ट्स के लिए कम कीमतों की घोषणा की गई है, जिसमें स्टोर और ऑर्गेनाइज़ फर्नीचर, स्टोरेज सॉल्यूशंस, लिविंग रूम सीटिंग, बेडरूम फर्नीचर, ऑफिस स्टोरेज, किचन एक्सेसरीज़, बच्चों के लिए स्टोरेज आदि शामिल हैं। आइकिया के लिए अपने सामर्थ्य एजेंडा को सुदृढ़ करने की दिशा में यह एक दीर्घकालिक पहल है। इन प्रोडक्ट्स की कीमतों में 16% से लेकर 39% तक की कमी की गई है। कंपनी की पेशकशों और सर्विसेस में कम कीमतों की यह सुविधा ग्राहकों के लिए आइकिया के ओमनीचैनल अनुभव के अनुरूप है।

सुसैन पुलवरर, सीईओ और सीएसओ, आइकिया इंडिया, ने कहा, “आइकिया में हम मानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति, अपना पसंदीदा घर बनाने के साथ ही होम फर्निशिंग प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस को वहन करने में सक्षम होना चाहिए। हम नए तरीकों से डिज़ाइन, कार्य, गुणवत्ता, स्थिरता, स्वास्थ्य या सुरक्षा से समझौता किए बिना प्रोडक्ट लागत को यथासंभव कम रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आइकिया के लिए प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदु बनाए रखने में स्थानीय सोर्सिंग, नए व इनोवेटिव सॉल्यूशंस और मटेरियल्स, निर्माण तकनीक, वितरण और परिवहन मददगार हैं। हम समाज और अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए निवेश करना जारी रखेंगे।”

अधिक से अधिक लोगों को सस्ती और सुलभ सुविधाएँ उपलब्ध कराने के उद्देश्य के चलते आइकिया इंडिया 200 रुपए से कम के 1100 से अधिक प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है। आप अपने पसंदीदा प्रोडक्ट्स की खरीदी हैदराबाद, मुंबई और बेंगलुरु स्थित आइकिया के संबंधित स्टोर्स, ऑनलाइन स्टोर या आइकिया ऐप से बेहद किफायती कीमतों पर कर सकते हैं।

Related posts

Mirzapur : जिले में 10 से 24 मार्च तक चलेगा आयुष्मान पखवाड़ा

Khula Sach

फिल्म 📽️ जगत : आह कोरोना……वाह कोरोना…..!

Khula Sach

Mirzapur : जमीन से जुड़ कर कार्य करने वाले भाजपा नेता का जनता ने मनाया जन्मोत्सव 

Khula Sach

Leave a Comment