Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेशराज्य

बीम्स फिनटेक ने 2022 का बेहतरीन समापन किया

मुंबई : बीम्स फिनटेक फंड, एक प्रमुख ग्रोथ स्टेज फिनटेक फंड, की पोर्टफोलियो कंपनियों ने 1 अरब डॉलर से ज्यादा के संयुक्त मूल्यांकन पर 150 मिलियन डॉलर से अधिक की पूंजी जुटाई है। इस तरह, इस फंड ने कैलेंडर वर्ष 2022 का बेहतरीन समापन किया है।

बीम्स फिनटेक फंड मार्च 2022 में 36 मिलियन डॉलर की पूंजी के साथ पहली क्लोजिंग हासिल करने में सफल रहा और इसने साल के दौरान दो निवेश किेए। बीम्स अब 120 मिलियन डॉलर की अपनी लक्षित पूंजी में 50% से अधिक पूंजी जुटाए जाने के लक्ष्‍य को हासिल कर चुका है और 3 नए निवेश करने के निर्णायक चरण में है।

पूरे साल के दौरान जब अधिकांश फिनटेक कंपनियां पूंजी जुटाने के लिए संघर्ष कर रही थीं, तब बीम्स पोर्टफोलियो की दोनों कंपनियां मुख्य निवेशकों से निवेश हासिल करने में सफल रहीं। मल्टीपल्स प्राइवेट इक्विटी ने नियो में निवेश किया जबकि बीम्स ने गूगल और टाइगर के साथ प्रोगकैप में निवेश किया।

बीम्स फिनटेक फंड के सह संस्थापक एवं मैनेजिंग पार्टनर सागर अग्रवाल ने कहा, “2022 बीम्स के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष रहा है। पारितंत्र में एक अपेक्षाकृत नए मंच के रूप में और एक कैटेगरी फोकस्ड फंड बनाना दिलचस्प यात्रा रही, विशेष रूप से उस वर्ष में जो उच्च महंगाई, भू-राजनीतिक तनाव और टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम में नरमी से प्रभावित रहा। हालांकि, हम इस तरह के उच्च गुणवत्ता वाले निवेशकों का समर्थन करने के लिए बहुत भाग्यशाली रहे हैं। हमने वर्ष की शुरुआत में जो तय किया था, उससे अधिक हासिल किया है और भारत के पहले ग्रोथ स्टेज फोकस्ड फिनटेक फंड के रूप में मान्यता मिलने पर हमें गर्व है।”

Related posts

एजीईएल ने गुजरात के कच्छ में 150 मेगावाट के सोलर पावर प्लांट को निर्धारित समय से 3 महीने पहले शुरू किया

Khula Sach

एमजी कार क्लब इंडिया की नरगिस दत्त फाउंडेशन के साथ भागीदारी

Khula Sach

संयम व सावधानी ही एचआईवी संक्रमण से वचाव है: डॉ मनोज तिवारी

Khula Sach

Leave a Comment