Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेशमीरजापुर

Mirzapur : आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने संगठन के विस्तार के क्रम में छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी हरीश चंद्र गुप्ता को सौंपी

मीरजापुर, (उ0प्र0) : आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन देश में पत्रकारों की एकता और मजबूत संगठन के लिए जाना जाता है। समाचार कवरेज के दौरान निरंतर प्रतिशोध की भावना अपराधियों माफियाओं के द्वारा समय-समय पर पत्रकारों के साथ आजमाया जाना पाया जाता है। पत्रकार निष्पक्ष रुप से समाचार खबरें करते करते समाज में अपराधियों के निशाने पर आ जाते हैं और अक्सर पत्रकारों के साथ भी सरकार और जिला प्रशासन का रवैया चिंताजनक होता है, ऐसे में पत्रकारिता के बेहतर उद्देश्य और अनुकूल वातावरण के लिए पत्रकारों ने अपनी एकता समय-समय पर दिखाई है।

आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन संपूर्ण हिंदुस्तान में अपने संगठन के विस्तार के क्रम में छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी हरीश चंद्र गुप्ता को सौंपी है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद देव पांडे ने अपने मिर्जापुर प्रवास के दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष हरीश चंद गुप्ता को पत्र जारी कर छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष के पद पर मनोनयन की जानकारी दिया है। संगठन के महासचिव वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष के मनोनयन के पश्चात संगठन ने छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को व छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के जिला अधिकारी डॉ एस भारती दासन को भी रजिस्टर्ड डाक द्वारा पत्र भेज दिया गया है।

हरीश चंद गुप्ता को छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने से तमाम पत्रकारों में हर्ष देखा गया। छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष  बनाये जाने पर हरीश चंद्र गुप्ता ने कहा कि संगठन के अनुरूप अति शीघ्र छत्तीसगढ़ प्रदेश के समस्त जिलों में जिला अध्यक्षों की नियुक्ति करके केंद्रीय कार्यालय में प्रेषित कर दी जाएगी और प्रदेश के समस्त पत्रकारों को आश्वस्त करते हुए हरीश चंद्र गुप्ता ने कहा कि अब पत्रकार अकेले नहीं है। राष्ट्रीय संगठन मंत्री ने बताया कि पूरे देश में हमारे पत्रकार साथी के साथ यदि समाचार कवरेज के दौरान कोई अप्रिय घटना या किसी वारदात की बात आती है तो पत्रकार अपनी एकजुटता दिखाते हुए समस्त जिलों के जिलाधिकारी एवं प्रदेशों के मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से तत्काल कार्रवाई करने के लिए मांग करेंगे। छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष के मनोनयन के पश्चात मध्य प्रदेश अध्यक्ष, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष के अलावा तमाम प्रदेशों के अध्यक्षों ने शुभकामना प्रेषित किया है।

Related posts

कोविड-19 के खिलाफ लड़ने के लिए मैनकाइंड फार्मा और अनिल कपूर साथ आए

Khula Sach

कहानी : मित्रता और गलतफहमी

Khula Sach

‘मातृ दिवस‘ पर देखिये एण्डटीवी के ऑन-स्क्रीन माँ-बच्चों का खट्टा-मीठा रिश्ता

Khula Sach

Leave a Comment