Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेश

गुडऐड ने डायबिटीज मैनेजमेंट सोल्यूशन लॉन्च किया, भारत में विस्तार की योजना बनाई

यह फार्मा स्टार्टअप ज़ेनो हेल्थ का ब्रैंड है, नई दवा इस वर्ष की चौथी तिमाही तक सभी स्थानीय स्टोर्स पर उपलब्ध होगी

✍️ नजीम खान

मुंबई : ज़ेनो हेल्‍थ, जोकि गुडऐड ब्रांड नेम के तहत गुणवत्‍तापूर्ण एवं किफायती जेनेरिक दवाओं के लिए भारत के प्रमुख ओम्‍नी-चैनल प्‍लेटफॉर्म है, ने आज बेहद प्रतिस्पर्धी कीमत पर एक नया इंसुलिन प्रॉडक्ट लॉन्च किया है। इस दवा के जरिये, कंपनी का मकसद उपभोक्‍ताओं को उनकी डायबिटीज मैनेज करने के लिए किफायती समाधान प्रदान करना है। यह स्टार्टअप इस दवा को महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के सभी स्थानीय स्टोर पर उपलब्‍ध कराने की योजना बना रहा है। इस तरह कंपनी अगले 3 वर्षों में भारत के अन्य राज्यों में अपने उपभोक्ताओं की संख्‍या बढ़ाना चाहती है।

गुडऐड और ज़ेनो हेल्थ के को-फाउंडर श्री सिद्धार्थ गादिया ने इस अवसर पर कहा, “डब्ल्यूएचओ के सर्वे के अनुसार भारत में डायबिटीज के मरीजों के मामलों की बढ़ती चिंताजनक स्थिति देश में वास्तविक रूप से डायबिटीज से प्रभावित लोगों का एक अंश मात्र है। बढ़ते मेडिकल खर्च भी इसका एक कारण है, जिससे मरीज पहले डायबिटीज का टेस्ट कराना नजरअंदाज कर देते हैं। ज़ेनो हेल्थ में हम सभी मरीजों को डायबिटीज की किफायती दवा उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध हैं। इसका उद्देश्य मरीजों पर बढ़ते मेडिकल खर्च के बोझ को कम करना है। हमने अपने उपभोक्ताओं के लिए सफलतापूर्वक डायबिटीज की दवाओं के दाम घटाए हैं। गुडऐड में हमारी टीम अलग-अलग पुरानी बीमारियों के इलाज की तलाश करने के लिए दिन रात बिना थके काम कर रही है। डायबिटीज भी इन रोगों में से एक है। इस नई दवा से हम अपने साथी नागरिकों से जताई गई प्रतिबद्धता का सम्मान कर रहे हैं।’’

डायबिटीज स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ा एक पुराना रोग है। जब अग्नाशय पर्याप्त मात्रा में इंसुलिन पैदा नहीं कर पाता या जब शरीर उस इंसुलिन का इस्तेमाल नहीं कर पाता, तब यह बीमारी उत्‍पन्‍न होती है। गुडऐड ने हाल ही में इंसुलिन दवाओं के लिए अपने उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को समझने के लिए उन पर एक सर्वे किया। इस सर्वे से कंपनी को यह पता चला कि 50 फीसदी से ज्यादा उपभोक्ताओं ने इंसुलिन के लिए किफायती समाधान की वकालत की। उपभोक्ताओं ने दवाइयों पर आने वाले खर्च में कमी करने के लिए गुडऐड ने इंसुलिन लॉन्च करने का फैसला किया। यह इंसुलिन मुंबई और पुणे में 180 से ज्यादा ज़ेनो हेल्थ स्टोर्स पर उपलब्ध हैं। यह इस वित्त वर्ष के अंत तक सभी स्टोर्स पर उपलब्ध होगी।

गुडऐड की स्थापना फार्मा सेक्टर में वास्तविकता, उपलब्धता और किफायती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए की गई। पिछले तीन सालों में कंपनी ने कार्डियोलॉजी और डायबिटीज जैसे 18 से ज्यादा मेडिकल क्षेत्रों में 350 से ज्यादा प्रॉडक्ट लॉन्च किए हैं और इन्‍हें टैबेलेट और कैप्सूल सहित विभिन्‍न रूप में उपलब्ध कराया है।

Related posts

&TV : ‘‘और भई क्या चल रहा है?‘‘में बिजली का खम्बा देगा मिश्रा और मिर्जा को 440 वोल्ट का झटका!

Khula Sach

एंजल वन ने दूसरी तिमाही के परिणाम घोषित किए

Khula Sach

श्रीपालनगर संघ ने मनाया आगम प्रकाशन समारोह

Khula Sach

Leave a Comment