Khula Sach
अपराधताज़ा खबर

Ghaziabad : नवजात-शिशु को चोरी करने वाले गिरोह के ग्यारह अभियुक्त गिरफ्तार

ग्यारह अभियुक्त में आठ महिलाएं व तीन युवक शामिल, पांच लाख नकद कैश बरामद, तीन आरोपी अभी फरार

✍️ अनीता गुलेरिया/बीनू मेहरोलिया

गाजियाबाद : लोनी पुलिस द्वारा अगवाह किए नवजात शिशु को लखनऊ से साढे पांच लाख में बेचे गए पंद्रह दिन के चोरी मासूम बच्चे को सही सलामत बरामद करके बच्चा-चोर गिरोह के ग्यारह अभियुक्त जिसमें आठ महिलाएं और तीन युवक शामिल थे। अलग-अलग जगहों से छापेमारी करके पुलिस ने हिरासत में लिया।

गाजियाबाद के ग्रामीण एसपी डा.ईरज राजा ने बताया, हमारी पुलिस टीमें कई दिनों से अगवा हुए बच्चे की खोजबीन में निरंतर जुटी थी। रोजाना मांग कर खाने वाले गरीब परिवार का यह पंद्रह (15) दिन का बच्चा कई दिन पहले चोरी कर लिया गया था।

पुलिस जानकारी अनुसार नवजात शिशु की माता को शरबत में नशीला पदार्थ देकर बेहोश अवस्था में छोड़ आरोपी मासूम बच्चे को लेकर मौके से फरार हो गए थे। तभी से आला-अधिकारियों की निगरानी में पुलिस की टीमें पूरी सतर्कता से काम कर रही थी जिसके लिए पुलिस ने सीसीटीवी फूटेज व स्थानीय जानकारी जुटाते हुए छापेमारी करके कुख्यात गिरोह को दबोच इसका किया पर्दाफाश। पुलिस ने बच्चे को सुरक्षित मां-बाप के हवाले कर दिया है।

पुलिस द्वारा गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर सभी आरोपियो को पुलिस हिरासत में लेते हुए आगे की गहन तफ्तीश जारी है। पुलिस जांच मुताबिक इन आरोपियों ने अपना जुर्म कबूलते हुए पहले भी कई बच्चों को चोरी करके बेचने की बात को कबूला है। पुलिस ने अन्य चोरी हुए बच्चों का भी जल्द खुलासा करने के आसार जताए हैं। इस तारा लोनी पुलिस ने सुगम व सहज-पूर्वक कार्य करके अत्यंत काबिले तारीफ कार्यशैली को दिया अंजाम।

Related posts

Mirzapur : केंद्रीय स्तर पर इक्साइज इन्स्पेक्टर के पद पर विपिन कुमार दुबे का हुआ चयन

Khula Sach

जी लाइव द्वारा एक संस्कृति उत्सव अर्थ का आयोजन 

Khula Sach

WW84 कहानी सत्य पर आधारित फिल्म है, जो साधारण लगती है, लेकिन कई मायनों में बहुत पेचीदा है : गैल गैडोट

Khula Sach

Leave a Comment