Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

आईआरसीटीसी कल से दो तेजस ट्रेनों की सेवाओं को फिर से शुरू करने जा रही है

रिपोर्ट : रितेश वाघेला

मुंबई : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) रविवार से दिल्ली-लखनऊ और मुंबई अहमदाबाद रूट पर “निजी” तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों के पहले सेट के संचालन को फिर से शुरू करने जा रही है

कोरोना वायरस महामारी के कारण कम मुसाफिर आने और बुकिंग न होने के कारण मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस ट्रैन की यात्राएं पिछले साल याने 2019, 24 नवंबर को रद्द कर दी गईं। लेकिन अब एक बार फिर बाजार में रंगत आने के बाद और कोरोना ग्राफ नीचे आने के बाद, तेजस ट्रेन, जिसमें एसी चेयर कार और कार्यकारी एसी चेयर कार कोच हैं, प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार से सोमवार तक नियमित रूप से चलेगी ।

पैसेंजर्स आईआरसीटीसी वेबसाइट पर टिकट बुक कर सकते है

  • मुम्बई से अहमदाबाद की ये तेजस ट्रैन मुंबई सेंट्रल से दोपहर 3:50 बजे छूटेगी और उसी दिन रात 10:05 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी
  • वापसी की ट्रेन सुबह 6:40 बजे अहमदाबाद से रवाना होती है और उसी दिन दोपहर 1:05 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचती है। यह दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा और नडियाद स्टेशनों पर रुकेगी।
  • मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद ट्रेन अंधेरी स्टेशन पर दोपहर 3:56 बजे रुकेगी और 3:58 बजे प्रस्थान करेगी जबकि वापसी ट्रेन दोपहर 12:28 बजे स्टेशन पर रुकेगी और 12:30 बजे प्रस्थान करेगी।
  • वही दूसरी तेजस ,लखनऊ-नई दिल्ली एक्सप्रेस भी रविवार से अपने परिचालन को फिर से शुरू कर रही है, लेकिन इसके समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
  • कोरोनावायरस महामारी और आगामी लॉकडाउन के कारण दोनों ट्रेनों की सेवाएं 19 मार्च, 2020 को रोक दी गईं। IRCTC ने 4 अक्टूबर, 2019 को लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस और 19 जनवरी, 2020 को अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद शुरू की थी।

Related posts

जनता की मांग पर! सोनी सब पर धमाके के साथ लौट रही है जीजा जी छत पर सीरीज़

Khula Sach

स्टडी भारत का ‘हर घर शिक्षा’ अभियान

Khula Sach

वोक्हार्ट हॉस्पिटल्स ने ‘वर्ल्ड अर्थराइटिस डे’ पर अत्याधुनिक Stryker Mako Smart Robotics™ प्रणाली का अनावरण किया

Khula Sach

Leave a Comment