Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

स्टडी भारत का ‘हर घर शिक्षा’ अभियान

~ ऑटो चालक के बेटे ने स्टडी इंडिया परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर लैपटॉप जीता

मुंबई : स्टडी भारत के ‘हर घर शिक्षा’ अभियान के हिस्से के रूप में, एक ऑटो चालक के बेटे प्रज्वल ने एक ऑनलाइन शैक्षिक मंच द्वारा आयोजित एक परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त करने के लिए एक लैपटॉप जीता। प्रज्वल प्लेटफॉर्म के निर्माण बैच के छात्र हैं, जो एनईईटी 2023 उम्मीदवारों के लिए एक प्रमुख बैच है, जिसे व्यक्तिगत रूप से स्टडी भारत के संस्थापक विशाल तिवारी द्वारा पढ़ाया जाता है और सलाह दी जाती है। स्टडी इंडिया पिछले कुछ महीनों में बच्चे के प्रदर्शन और परीक्षण के परिणामों का आकलन करता है। विशाल तिवारी को लगता है कि सीमित संसाधनों के बावजूद प्रज्वल ने हार नहीं मानी और एनईईटी 2023 में उच्च अंक हासिल करने के लिए अपनी पढ़ाई में लगे रहे।

विशाल दशहरे के शुभ अवसर पर मुंबई के बोरीवली में प्रज्वल के घर लैपटॉप देने पहुंचे। आगे जाकर वह एनईईटी परीक्षा पास करने और एम्स नई दिल्ली में डॉक्टर बनने के लिए प्रज्वल का मार्गदर्शन और तैयारी करेंगे।

प्रज्वल ने स्टडी इंडिया के नीट कोर्स में दाखिला लिया है, जो ड्रॉपर, 12वीं और 11वीं के छात्रों के लिए खुला है। यह पाठ्यक्रम प्रसिद्ध शिक्षक और रसायन विज्ञान सलाहकार विशाल तिवारी द्वारा विकसित किया गया है। अभियान के बारे में बोलते हुए विशाल तिवारी ने कहा, “भारतीय छात्रों के बीच उत्साह एक ऐसी चीज है जो हमें हर दिन प्रेरित करती है। ‘हर घर शिक्षा’ अभियान के माध्यम से स्टडी इंडिया का लक्ष्य देश भर में हर उस छात्र तक पहुंचना है जो डॉक्टर बनने की इच्छा रखता है।हम महत्वाकांक्षी और मेहनती छात्रों को लैपटॉप दे रहे हैं जो NEET 2023 परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। हमारा मानना है कि अविकसित बुनियादी ढांचे और तकनीकी बाधाओं को किसी भी बच्चे को डॉक्टर बनने के अपने सपने को पूरा करने से नहीं रूकना चाहिए।”

Related posts

Mirzapur : पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी में मिली बड़ी सफलता

Khula Sach

Mirzapur : संक्रमण से बचना है तो नहीं भूलना दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी – डाक्टर नीलेश

Khula Sach

Mirzapur : नपा अध्यक्ष ने किया शिवपुर वार्ड का दौरा, नाव हादसे के पीड़ित व परिजनों से की मुलाकात

Khula Sach

Leave a Comment