Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

ब्रेनली को सीरीज डी राउंड में मिली 80 मिलियन डॉलर की फंडिंग

~ अभिभावकों के लिए प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत करेगा ~

मुंबई : छात्रों और अभिभावकों के लिए दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म ब्रेनली, ने अपने सीरीज़ डी फंडिंग राउंड के दौरान  80 मिलियन डॉलर का नया फंड हासिल किया है, जिससे अब तक फंडिंग से प्राप्त राशि बढ़कर 150 मिलियन डॉलर तक पहुंच गई। नए फंडिंग राउंड का नेतृत्व यू.एस.-बेस्ड लर्न कैपिटल ने किया और इसने रूना कैपिटल और मंटारे सहित प्लेटफॉर्म के मौजूदा निवेशकों के साथ-साथ प्रोसस वेंचर्स और जनरल कैटलिस्ट पार्टनर्स की भागीदारी भी हासिल की। दो उच्च-विकास बाजारों ब्राजील और इंडोनेशिया में अपने कारोबार के फुटप्रिंट बढ़ाने के साथ-साथ भारतीय छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए नए प्रोडक्ट्स पेश करने के लिए इस फंडिंग का इस्तेमाल किया जाएगा।

लर्नर्स की तेजी से बढ़ती ऑनलाइन कम्युनिटी में लोकल स्टडी ग्रुप्स के डिजिटल ट्रांजिशन को आगे बढ़ाने के लिए ब्रेनली को लॉन्च किया गया था। इसने दुनिया भर में लगातार बड़े पैमाने पर आकर्षण पैदा किया है और यह दुनिया के अग्रणी पीयर-टू-पीयर लर्निंग प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा है। आज ब्रेनली हर महीने 350 मिलियन से अधिक यूनिक यूजर्स हैं, जिनमें से 55 मिलियन भारत से हैं। प्लेटफॉर्म में बड़े समुदाय भी हैं जो अमेरिका, रूस, इंडोनेशिया, ब्राजील और लैटिन अमेरिका में फैले हैं।

ब्रेनली के सीईओ और सह-संस्थापक माइकल बोर्कोवस्की ने कहा, ‘हमने समझा है कि छात्रों को पीयर-टू-पीयर लर्निंग प्लेटफॉर्म की आवश्यकता रहती है। इस मॉडल की वृद्धि ने वैश्विक महामारी की वजह से तेजी से वृद्धि की है, जिससे छात्रों के सीखने का तरीका हमेशा के लिए बदल गया है। आज ब्रेनली छात्रों और अभिभावकों के लिए अपने साथियों और विशेषज्ञों से होमवर्क में मदद लेने का मुख्य स्रोत बन चुका है।’

Related posts

24 फरवरी को रिलीज होगी अदाकारा हुमा कुरैशी की फिल्म ‘वलीमई’ 

Khula Sach

Poem : “नशा एक अभिशाप हैं”

Khula Sach

Mumbai : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एकनाथ गायकवाड का निधन

Khula Sach

Leave a Comment