Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

प्रोडिजी फाइनेंस की बड़ी उपलब्धि

मुंबई : पोस्टग्रेजुएट इंटरनेशनल छात्रों को विदेश में पढ़ाई के लिए फंडिंग देने वाले प्रोडिजी फाइनेंस ने सोशल इम्पैक्ट और बॉर्डरलेस शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोगुना करते हुए तीन महत्वपूर्ण फैसलों की घोषणा की है। मुख्य रूप से प्रोडिजी फाइनेंस ने अपनी तरह का पहला इन्वेस्टमेंट-ग्रेड 1 स्टूडेंट लोन असेट-बैक्ड सिक्योराइटाइजेशन जारी किया। एबीएस को 304 मिलियन डॉलर के लोन पोर्टफोलियो का समर्थन है, जिसे प्रोडिजी फाइनेंस ने 2017 से दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटियों और बिजनेस स्कूलों में दाखिला लेने वाले पोस्ट-ग्रेजुएट छात्रों को अवार्ड किया है।

288 मिलियन डॉलर के कुल निर्गम में से 227 मिलियन नोट्स की बड़ी किस्त को मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने Aa-3 की क्लास A रेटिंग दी है, और क्रोल बॉन्ड रेटिंग एजेंसी ने A+, और लॉन्च के दिन से LIBOR+ 125 बेसिस पॉइंट्स की कीमत पर रखी है। एक और तीन रेटेड कर्ज की किस्तों को प्रमुख ग्लोबल असेट मैनेजर के साथ पहले से रखा गया था।

288 डॉलर मिलियन जारी करने और प्रोडिजी के शुरुआती सोशल बॉन्ड फ्रेमवर्क के अग्रणी सोशल बॉन्ड फ्रेमवर्क के तहत बनाया जाने वाला पहला है, जो लैंडर के लिए फिक्स इनकम मार्केट में दोहरी शुरुआत करता है। यह फ्रेमवर्क, प्रोडिजी फाइनेंस के शिक्षा और सामाजिक-आर्थिक प्रगति व सशक्तिकरण पर खास तौर पर फोकस करता है, को आईसीएमए सोशल बॉन्ड प्रिंसिपल्स 2021 के साथ-साथ यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट गोल्स के साथ अलाइन करने के तौर पर पुष्टि हुई है।

कैमरन स्टीवंस, सीईओ, प्रोडिजी फाइनेंस, ने कहा “हमारे बॉरोअर्स को आमतौर पर पारंपरिक लैंडर्स की ओर से कम ही सेवाएं मिलती हैं, जो पढ़ाई कर रहे देश में कोलेटरल, को-साइनर या क्रेडिट हिस्ट्री नहीं दे पाते। प्रोडिजी फाइनेंस की उधारकर्ता की भविष्य की कमाई क्षमता के आधार पर लोन की क्षमता की पहचान इन छात्रों को फंडिंग तक पहुंच और अंततः दुनिया के उच्चतम रैंक वाले स्कूलों में शिक्षा तक पहुंचने की अनुमति देती है।”

Related posts

Ghaziabad : जन समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतरी न्याय पार्टी, नगर निगम में किया जोरदार प्रदर्शन

Khula Sach

नवोदित प्रतिभाओं के पथ प्रदर्शक : संदीप मारवाह

Khula Sach

जल्द ही भारतीय हिंदी फिल्मों में नजर आएंगी पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर

Khula Sach

Leave a Comment