Khula Sach
खेल ताज़ा खबर

ऊषा इंटरनेशनल ने लगातार आठवें साल मुंबई इंडियंस के साथ अपनी साझेदारी बरकरार रखी

दिल्ली : भारत की प्रमुख कंज्यूमर ड्यूरेबल्सट कंपनियों में से एक ऊषा इंटरनेशनल ने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ आधिकारिक पार्टनर के तौर पर लगातार आठवें साल अपनी साझेदारी बरकरार रखी है। यह टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई में 9 अप्रैल 2021 को होगी, जिसमें इस खिताब की चैंपियंस मुंबई इंडियंस का काफी जोरदार और रोमांचक मैच होगा। इस टूर्नामेंट का 14वां संस्करण भारत के 6 शहरों, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खेला जाएगा। इस संस्करण में कुल 56 लीग मैच होंगे, जिसमें कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। खिलाड़ियों को कोराना काल में यात्रा कम करनी पड़े और कम जोखिम उठाना पड़े इसके लिए हरेक टीम के मैच का शेड्यूल कुछ इस तरह बनाया गया है कि लीग स्टेज के दौरान हर टीम को केवल तीन बार यात्रा करनी होगी।

इस साझेदारी के एक हिस्से के रूप में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के कैप के बाहरी भाग और हेलमेट पर ऊषा का लोगो देखा जा सकेगा। इसके अलावा मैच में टॉस के दौरान यह लोगो मैट पर भी दिखाई देगा। इस साल ऑनलाइन और टीवी के दर्शकों की जरूरत को पूरा करने की तैयारी कर ली गई है। स्टेडियम में विशालकाय एलईडी वॉल, जंबो स्क्रीन और पैरामीटर बोर्ड लगाए जाएंगे। खेल के दौरान कई जगहों पर इन स्क्रीन और बोर्ड पर ऊषा के लोगो की झलक दिखाई जाएगी। कोरोना के चलते लगाए गए प्रतिबंधों के चलते इस बार पूरा ध्यान दर्शकों को वर्चुअल अनुभव कराने पर होगा। ऊषा ने कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक्टिवेशन की सीरीज की योजना बनाई है, जिससे हितधारकों का सीधा जुड़ाव इस टूर्नामेंट से रहे और उपभोक्ताओं को ऊषा ब्रैंड का नाम पूरी तरह याद रहे। इस प्लेटफॉर्म पर उन दिनों में कई प्रतियोगिताएं भी होंगी, जिस दिन मुंबई इंडियंस की टीम के मैच होंगे। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर उपभोक्ताओं को अपने पसंदीदा मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों से वर्चुअल रूप से जुड़ने का मौका मिलेगा। इसके अलावा ऊषा चुनिंदा खिलाड़ियों के साथ एक अनूठा डिजिटल कैंपेन भी लॉन्च करेगी।

ऊषा इंटरनेशनल में स्पोटर्स इनिशिएटिव्स एवं असोसिएशंस के हेड कोमल मेहरा ने इस साझेदारी के बारे में कहा, “लगातार किए जाने वाले प्रयास शानदार परफॉर्मेंस देते हैं और यही मुंबई इंडियंस की कहानी है, जो इस लीग की सबसे सफल टीम है। एक ब्रैंड के रूप में ऊषा लचीलेपन और लगातार स्थिरता को अभिव्यक्त करता है, जिसका मुंबई इंडियंस की टीम से खूबसूरत तालमेल है। मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी चुस्त-दुरुस्त और स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने का जीता-जागता सबूत है। एक्टिव लाइफस्टाइल को बढ़ावा देना ऊषा का सिद्धांत भी है। हम इस सीजन में मुंबई इंडियंस के साथ “खेलने” (प्ले ) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।“

मुंबई इंडियंस के प्रवक्ता ने अपने साझेदारी को बरकरार रखने के बारे में बताते हुए कहा, “हमें ऊषा इंटरनेशनल के साथ अपनी साझेदारी को जारी रखकर काफी खुशी हो रही है। उषा ब्रैंड अब 8 साल से मुंबई इंडियंस की फैमिली का हिस्सा है। यह भारत में स्पोटर्स स्पॉन्सरशिप की सबसे लंबी साझेदारी के रूप में एक है। हमारा हमेशा अपने ब्रैंड पार्टनर्स के साथ लंबी साझेदारी में विश्वास रहा है। ऊषा के साथ हमारी साझेदारी में उस विश्वास और प्रतिबद्धता की झलक मिलती है, जो इन वर्षों में दोनों ब्रैंड्स ने एक दूसरे के प्रति दिखाई है। हम उनके साथ एक और सफल कैंपेन की उम्मीद रख रहे हैं, जिसमें मैदान में और मैदान के बाहर कई कीर्तिमान बनाए जाएंगे।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत में मैचों को देखने के लिए दर्शक नहीं रहेंगे। टूर्नामेंट के बाद के चरणों में दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने के लिए बुलाने या न बुलाने का फैसला किया जाएगा। यहां कुल 11 डबलहेडर्स होंगे, जिसमें 6 टीमें दोपहर में तीन-तीन मैच खेलेंगी और 2 टीमें दोपहर में 2-2 मैच खेलेंगी। दोपहर के मैच भारतीय मानक समय के अनुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होंगे, जबकि शाम के मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे।

ऊषा इंटरनेशनल देश में कई स्पोर्ट्स, स्वोस्थह एवं सक्रिय पहलों को सहयोग करती है। इसमें मुबई इंडियंस, अल्टींमेट फ्लाइंग डिस्क, दिव्यांगों के लिए क्रिकेट, जूनियर गोल्फ ट्रेनिंग प्रोग्राम, दृष्टिहीनों के लिए खेल-कूद की प्रतियोगिता (एथेलेटिक्स, कबड्डी, जूडो और पावरलिफ्टिंग) तथा फुटबॉल के साथ सहयोग शामिल हैं।

Related posts

शिक्षणाधिकारी महेश पालकर की प्रतिनियुक्ति बढ़ाए जाने पर शिक्षाविदों ने किया स्वागत

Khula Sach

Mirzapur : अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के भारत सरकार में मंत्री बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Khula Sach

‘अर्थ ऑवर’ पर एण्डटीवी के कलाकारों ने लिये नन्हें कदम धरती की ओर

Khula Sach

Leave a Comment