Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

डिजिटल युग में एक नई क्रांति लाने की दिशा में अग्रसर है ‘वेबिनार इंडिया’

मुंबई : भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी चर्चित ओ टी टी (ओवर द टॉप) कम्पनी ‘वेबिनार इंडिया’ वर्तमान समय में डिजिटल युग के प्रयोगात्मक दौर में एक नई क्रांति लाने की दिशा में अग्रसर है। आज के दौर में ओ टी टी प्लेटफार्म सभी वर्ग के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाला एक बड़ा मंच है और इसके पूरे विश्व में अरबों दर्शक हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए ‘वेबिनार इंडिया’ ओ टी टी प्लेटफार्म के द्वारा आम लीक से हट कर विशिष्ट फ्लेवर के साथ ‘वेबिनार न्यूज’ की शुरुआत की जा रही है। ‘वेबिनार इंडिया’ के संचालक व संस्थापक गोपी सप्रू ही ‘वेबिनार न्यूज़’ के प्रधान सम्पादक हैं और एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में काफी लंबा सफर तय कर चुके हैं। बतौर बाल कलाकार उन्होंने 70 के दशक में कई फिल्मों में काम किया और फिर टेलीविजन धारावाहिकों, टेली फिल्मों और विज्ञापन फिल्मों के बाद फीचर फिल्मों व फिल्म विधा से जुड़े अन्य क्षेत्रों में भी उल्लेखनीय योगदान देते हुए अपनी प्रतिभा के बदौलत बॉलीवुड में अपनी विशिष्ट छवि कायम की है। फ़िलवक्त पूरे वज़ूद के साथ गोपी सप्रू कर्मपथ पर क्रियाशील हैं।

बकौल गोपी सप्रू आज के दौर में एक्सपेरिमेंट की नितांत आवश्यकता को देखते हुए देश का पहला 24 x 7 ‘वेबिनार न्यूज़’ को शुरू किया जा रहा है। प्रतिस्पर्धा युक्त डिजिटल युग में दर्शक सबसे बड़े जज हैं। अगर किसी भी प्रोजेक्ट की प्रस्तुति में कोई नवीनता नहीं है तो आप युवा पीढ़ी का दिल नहीं जीत सकते। ‘वेबिनार न्यूज़’ में हम ग्रामीण इलाकों के समाचार के साथ साथ महानगरीय समाचार से जुड़ने की दिशा में गतिशील हैं। ‘वेबिनार न्यूज़’ के जरिये हम युवा और उद्योग जगत, फिल्म, कला, खेल जगत से जुड़े नवोदित प्रतिभाओं को प्रकाश में लाने का प्रयास करेंगे जिससे नवोदित प्रतिभाओं को न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा कौशल और क्षमता को प्रदर्शित करने का मौका हासिल होगा। ‘वेबिनार न्यूज’ को हमने जनहित में एक दिलचस्प व खोजपरक समाचार फीड चैनल बनाने का निर्णय लिया है।
विदित हो कि ‘वेबिनार न्यूज’ के अलावा ‘वेबिनार इंडिया’ ओ टी टी प्लेटफार्म के तीन अलग अलग मंच हैं, जिसमें ‘वेबिनार एंटरटेनमेंट’ में शुद्ध पारिवारिक मनोरंजन, ‘वेबिनार 18प्लस’ में एडल्ट कंटेंट और छात्रों के लिए ‘ वेबिनार एजुकेशन’ में देश के तमाम बड़े अध्यापकों / शिक्षाविदों द्वारा सही दिशा निर्देश देने से सम्बंधित कार्यक्रमों का समावेश किया गया है।

Related posts

Mirzapur : प्रधानों के घर बनेगा आयुष्मान कार्ड

Khula Sach

Mirzapur : अब 16 से 20 मार्च तक शास्त्रीपुल पर पूर्णतया प्रतिबंध ; टू व्हीलर भी नहीं चलेंगे

Khula Sach

भारतीय भाषाओं के लिए “टॉक टू टाइप” सुविधा लाया “कू”

Khula Sach

Leave a Comment