Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

मारुति सुजुकी सियाज, एमजी हैक्टर को सबसे उच्चतम रीसेल वैल्यू : ड्रूम

मुंबई : भारत में प्रयुक्त कारों को खरीदने और बेचने का सबसे विश्वसनीय मार्केटप्लेस ड्रूम अपने ऑरेंज बुक वैल्यू (ओबीवी) सर्वेक्षण का नवीनतम संस्करण लेकर आया है। यह सर्वेक्षण एसयूवी,  सेडान और हैचबैक सहित कई सेगमेंट में अग्रणी वाहनों के रीसेल वैल्यू के बारे में एक व्यावहारिक समझ प्रदान करता है।

नवीनतम सर्वेक्षण के अनुसार, एमजी हैक्टर ने सी-सेगमेंट एसयूवी के भीतर उच्चतम रीसेल वैल्यू (एक वर्ष में लगभग 90%) प्राप्त किया है, महिंद्रा एक्सयूवी 500, जीप कंपास और टाटा हैरियर का स्थान इसके बाद आता है। सेडान श्रेणी में मारुति सुजुकी सियाज सबसे आगे थी, होंडा सिटी,  हुंडई वेरना और स्कोडा रैपिड का स्थान उसके बाद था। ऑरेंज बुक वैल्यू (ओबीवी) एक फ्री-टू-यूज़ इंटरनेशनल प्रोडक्ट है और एआई और डेटा विज्ञान का उपयोग करके 10 सेकंड से भी कम समय में लगभग 38 देशों में प्रयुक्त वाहनों की कीमत बता देता है। अब तक ओबीवी अपने प्लेटफॉर्म पर 450 मिलियन से अधिक मूल्य जांचों के लिए अपनी सेवा दे चुका है।

ड्रूम के चीफ स्ट्रेटजी ऑफिसर, अक्षय सिंह ने कहा, “ड्रूम में हमारे पास एक सख्त वाहन मूल्यांकन प्रक्रिया है जो 1000 से अधिक मापदंडों के आधार पर आपकी प्रिय कारों का विश्लेषण करती है। यह सुनिश्चित करता है कि हमारे ग्राहकों को वाहनों पर खर्च किए गए प्रत्येक रुपये का सही मूल्य प्राप्त हो। ओबीवी के नवीनतम रुझानों से पता चलता है कि बहुत से ऑटोमोबाइल अपने सेगमेंट में निर्भरता और प्रदर्शन के वादे पर खरे उतरे हैं। बाजार में आज उपलब्ध सर्वोत्तम प्रस्तावों में से कुछ में एमजी हैक्टर और मारुति सुजुकी सियाज़ शामिल हैं जिन्हें आकर्षक रीसेल वैल्यू प्राप्त होती है और ग्राहकों को जिसकी अपेक्षा हो सकती है।”

ड्रूम का ओबीवी एक सरल एल्गोरिथम पर आधारित मूल्य निर्धारण इंजन है जो एक वैज्ञानिक कार्यप्रणाली के आधार पर एक इस्तेमाल किए गए वाहन की कीमतों को सटीक रूप से निर्धारित करता है, इस कार्यप्रणाली का अमेरिकी पेटेंट लंबित है, ओबीवी में कार, बाइक, स्कूटर, साइकिल और विमानों सहित 5 मिलियन से अधिक उत्पाद शामिल हैं।

Related posts

Mirzapur : दो सौ मीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ निकली भव्य तिरंगा यात्रा

Khula Sach

बॉलीवुड में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म ‘शेरशाह’ के ट्रेलर की हो रही है तारीफ़ …

Khula Sach

एमवे ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बाल कुपोषण का संज्ञान लेने पर ध्यान केंद्रित करने की प्रतिबद्धता दोहराई

Khula Sach

Leave a Comment