Khula Sach
खेलताज़ा खबर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ‘बेकार’ की चीजों से दूर रहेंगे विराट कोहली

दिल्ली : कोरोना महामारी 2020 ने लोगों को अलग अलग चीजें सिखाई हैंI भारतीय कप्तान विराट कोहली को इसने महसूस कराया कि स्लेजिंग कितनी व्यर्थ चीज है और उन्होंने वादा किया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान गैरजरूरी चीजों को बाहर कर दिया जाएगा। वहीं उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष टिम पेन का कहना है कि अगर मैच के दौरान इसकी जरूरत पड़ती है तो वह इससे पीछे नहीं हटेंगे।

कोहली ने यहां डे-नाइट शुरुआती टेस्ट से पहले कहा कि मुझे लगता है कि महामारी के कारण इस साल लोगों ने बहुत सारी चीजें महसूस की हैं जिनकी पहले शायद जरूरत नहीं पड़ी होगी जिसमें आपके मन में शिकायत रहती है या फिर टीमों या व्यक्तियों के बीच गैर जरूरी तनाव होता हो जो पूरी तरह से व्यर्थ है। पेन हालांकि सहमत थे कि आक्रामक होने की जरूरत नहीं है लेकिन वह और उनके खिलाड़ी जरूरत पड़ने पर पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि हां, देखिए, जहां तक मैदान के अंदर की बात है तो हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।

पेन ने कहा कि आप निश्चित रूप से योजना बनाकर नहीं जा सकते या फिर अतिरिक्त आक्रामक या ऐसा कुछ नहीं कर सकते। हम मैदान पर जाकर अपनी योजना के अनुसार चलने की कोशिश करते हैं। लेकिन पेन ने स्वीकार किया कि कभी-कभार मैदान पर चीजें आक्रामक हो जाती हैं और अगर ऐसा होता है तो उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि यह टीम पीछे कदम नहीं करेगी।

भारतीय कप्तान को हालांकि लगता है कि अगर कोई आक्रामक होता है तो किसी को व्यक्तिगत होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आप फिर भी पेशेवर हो और सुनिश्चित कीजिए कि आप सकारात्मक रहो और अपने शारीरिक हावभाव व मैदान में आप कैसे चीज करते हो, उसमें आक्रामक रहो। कोहली ने कहा कि लेकिन मुझे नहीं लगता कि चीजें उस तरह से व्यक्तिगत होंगी जैसे पहले हुआ करती थीं क्योंकि हम सभी समझते हैं कि हम बड़े उद्देश्य में योगदान दे रहे हैं और अंत में गैर जरूरी चीजों को मैं खुद ही बाहर कर दूंगा।

Related posts

जानें कब है सोमवती अमावस्या, कब शुरू हो रहा है खरमास

Khula Sach

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 14 जनवरी 2020

Khula Sach

एनआईयूए और बीवीएलएफ ने नवजातों, शिशुओं और उनकी देखभाल करने वालों के लिये आसान ‘परिवेश प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण पाठ्यक्रम’ आरम्भ किया

Khula Sach

Leave a Comment