Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

इंश्योरेंसदेखो ने सीरीज बी फंडिंग में 60 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई

~ एक साल में कुल फंडिंग 200 मिलियन डॉलर के पार ~

मुंबई : भारत की अग्रणी इंश्योरटेक कंपनी, इंश्योरेंसदेखो ने अपने मौजूदा सीरीज बी फंडिंग राउंड में 60 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई है। यह कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हाल में जुटाई गई पूंजी में इक्विटी और डेट दोनों ही विकल्प शामिल हैं और कंपनी मौजूदा निवेशकों का भरोसा बनाए रखने के साथ ही इस दौर में नए प्रमुख निवेशकों को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही है। 2023 में गुरुग्राम में शुरू हुए इस स्टार्टअप के लिए यह दूसरा फंडिंग राउंड है। इसके साथ ही कंपनी अब तक कुल 200 मिलियन डॉलर से अधिक की पूंजी जुटा चुकी है, जिससे अग्रणी भारतीय इंश्योरटेक के रूप में इसकी स्थिति और मजबूत हो गई है।

इंश्योरेंसदेखो के सीईओ और संस्थापक अंकित अग्रवाल ने कहा, “हमारा नजरिया और क्षमता पर भरोसा करने के लिए हम अपने निवेशकों का आभार व्यक्त करते हैं। हमारा मकसद हमेशा से सभी भारतीयों के लिए बीमा को सुलभ और यूजर के अनुकूल बनाना रहा है। यह फंडिंग हमारी इन कोशिशों में तेजी लाने, अधिक ग्राहकों तक पहुंचने और इंश्योरटेक क्षेत्र में और कुछ नया करने में मदद करेगा। भारत में बीमा क्षेत्र तकनीक-समर्थित क्रांति की ऊंचाई पर है और मेरा मानना है कि इंश्योरेंसदेखो इस बदलावन का नेतृत्व करने की स्थिति में खड़ा है।”

जापानी दिग्गज मित्सुबिशी यूएफजे फाइनेंशियल ग्रुप, इंक. (‘एमयूएफजी’), यूरोपीय निवेश प्रमुख यूराजियो प्रबंधित अपने इंश्योरटेक फंड के माध्यम से बीएनपी परिबास कार्डिफ, भारत-केंद्रित बीम्स फिनटेक फंड और योगेश महनसरिया फैमिली ऑफिस नए निवेशकों के रूप में इसमें शामिल हुए हैं। इंश्योरेंसदेखो के मौजूदा निवेशकों टीवीएस कैपिटल, गोल्डमैन सैक्स एसेट मैनेजमेंट और अवतार वेंचर्स ने भी निवेश करते हुए कंपनी ने अपने भरोसे का प्रदर्शन किया है। फरवरी में, इंश्योरेंसदेखो ने सीरीज ए फंडिंग में 150 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई थी, जो दक्षिण एशिया में किसी इंश्योरटेक द्वारा जुटाई गई सबसे बड़ी रकम थी।

एक साल में 200 मिलियन डॉलर से अधिक की पूंजी जुटाकर, इंश्योरेंसदेखो न केवल अग्रणी भारतीय इंश्योरटेक के रूप में उभरा है; बल्कि उन कुछ स्टार्टअप की सूची में शामिल हो गई है, जो एक ही वर्ष में बड़ी सीरीज ए और बी फंडिंग जुटाने में सफल रहे हैं। फंडिंग की कमी को देखते हुए यह एक बड़ी उपलब्धता है। यह विशेष फंडिंग इंश्योरेंसदेखो के हर भारतीय का बीमा करने के नजरिए और उनके मजबूत बिजनेस मॉडल की मिसाल है।

Related posts

पीड़ा का यह चक्रव्यूह पार तो करना ही होगा

Khula Sach

भूषण कुमार द्वारा प्रस्तुत फिल्म ‘एनिमल’ का वर्ष 2022 में दशहरा पर ग्रांड रिलीज; फैंस कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

Khula Sach

समाज को जागृत करने के साथ शासन को संदेश देने का प्रयास हैं नोटिस

Khula Sach

Leave a Comment